Mahua Moitra On Jagdeep Dhankhar: तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के सांसद कल्याण बनर्जी, राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री कर पहले से ही विवादों में घिरे हुए हैं. अब हाल ही में घूस लेकर संसद में सवाल पूछने के आरोप में लोकसभा से बर्खास्त की गईं टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने भी जगदीप धनखड़ पर ही तंज कसा है.


उन्होंने कहा कि कल्याण बनर्जी की मिमिक्री निश्चित तौर पर अस्वीकार्य है क्योंकि जगदीप धनखड़ खुद ही अपने पद का मखौल बनाते हैं. सोशल मीडिया पर पोस्ट कर उन्होंने उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ पर निशाना साधा है.


'राज्य सभा चेयरमैन परेशान हैं क्योंकि...'
कैश-फॉर-क्वेरी मामले में लोकसभा से पहले ही अयोग्य ठहराई गईं मोइत्रा ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट में कहा, "आरएस (राज्य सभा) चेयरमैन (जगदीप धनखड़) परेशान हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि किसी ने उनके पद का मजाक उड़ाया है." उन्होंने आगे कहा, "यह स्पष्ट रूप से अस्वीकार्य है क्योंकि उनका (धनखड़) मानना है कि एकमात्र व्यक्ति जो उनके पद का मजाक उड़ाने के हकदार हैं, वह खुद हैं. वह हर समय ऐसा करते हैं."





बीजेपी ने साधा निशान

सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने भी विपक्ष पर निशाना साधते हुए दावा किया कि इंडिया ब्लॉक में पिछड़े और विनम्र पृष्ठभूमि से आने वाले और संवैधानिक पदों पर बैठे लोगों का अपमान करने की परंपरा है.


संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने संवाददाताओं से कहा, "इंडिया ब्लॉक पार्टियां एक टूरिंग टॉकीज की तरह रही हैं, जो अलग-अलग शहरों में अपनी बैठकें आयोजित करती हैं. अब इस ड्रामा कंपनी ने एक ऐसे व्यक्ति का मजाक उड़ाना शुरू कर दिया है जो ओबीसी (अन्य पिछड़ा वर्ग) से है और किसानी पृष्ठभूमि से है. राहुल गांधी को कोई समझ नहीं है. किसी भी सद्बुद्धि की तो बात ही छोड़िए. खड़गे जी को माफी मांगनी चाहिए.''


अपनी मिमिक्री पर जगदीप धनखड़ ने क्या कहा? 
उपराष्ट्रपति ने इस घटना को शर्मनाक बताते हुए कहा कि यह हास्यास्पद और अस्वीकार्य है कि एक सांसद मजाक उड़ा रहा है और दूसरा सांसद उस घटना का वीडियो बना रहा है. राज्यसभा सभापति ने कहा, "गिरावट की कोई हद नहीं है. मैंने एक वीडियो देखा टीवी पर एक बड़े नेता वीडियो बना रहे थे आपके, जब एक दूसरे सांसद नकल निकाल रहे थे. सदबुद्धि आए उनको. कुछ जगह तो बख्शो."


आपको बता दें कि मंगलवार को संसद परिसर में सांसदों के सस्पेंशन के बाद हो रहे विरोध प्रदर्शन के दौरान कल्याण बनर्जी ने जगदीप धनखड़ की मिमिक्री की थी. इसका वीडियो बड़े पैमाने पर सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है.


 ये भी पढ़ें:Opposition MPs Suspension: ‘लोकतंत्र का घोटा जा रहा है गला’, सांसदों के सस्पेंशन पर संसदीय दल की मीटिंग में क्या बोलीं सोनिया गांधी