मुंबई: महाराष्ट्र में कोरोना महामारी एक बार फिर सिर उठा रही है. इस बीच बीएमसी ने मॉनसून से पहले 30 लाख लोगों को दूसरे डोज की वैक्सीन देने का लक्ष्य तय किया है. इसे पूरा करने के लिये 50 अतिरिक्त निजी अस्पतालों को वैक्सीनेशन की प्रक्रिया से जोड़ने के लिए बीएमसी सरकार से मांग करेगी. फिलहाल अबतक 29 निजी अस्पताल बीएमसी के साथ वैक्सीनेशन की प्रक्रिया में साथ दे रहे हैं.


अबतक चार लाख से ज्यादा लोगों को दी गई वैक्सीन


मुंबई में पहले, दूसरे और तीसरे चरण के वैक्सीनशन की शुरुआत की जा चुकी है. जिसमें अबतक 4 लाख 34 हज़ार 517 लोगों को वैक्सीन दी गई है. वहीं, 75 हजार लोगों को कोरोना की दूसरी डोज लग चुकी है.


ऐसे में मॉनसून से पहले बीएमसी तीनों चरण में लोगों को लगे पहले डोज के बाद दूसरे डोज के लक्ष्य को भी जल्द से जल्द पूरा करना चाहती है. जिसके लिए 50 निजी अस्पतालों की मदद ली जाएगी.


तेजी से बढ़ रहे हैं कोरोना संक्रमण के मामले


महाराष्ट्र में बढ़ रहे कोरोना के मामलों को देखते हुये लॉकडाउन का फैसला भी लिया जा सकता है. सूत्रों की माने तो नासिक में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़े हैं. यहां लॉकडाउन लग सकता है, ऐसा संकेत मिल रहा है. हालांकि, सरकार की तरफ से अभी इस पर कोई बयान दिया गया है. राज्य में दस हजार से ज्यादा मामले प्रतिदिन सामने आ रहे हैं.


ये भी पढ़ें.


नंदीग्राम में ममता: नामांकन से पहले आज CM ने मंदिर में की पूजा, दरगाह की ज़ियारत की, लोगों को पिलाई चाय