Maharashtra School Reopen: महाराष्ट्र में कोरोना महामारी के चलते बंद स्कूल आज लगभग दो साल बाद एक बार फिर खुल गए हैं. एक से सांतवी कक्षा के छात्र आज स्कूलों में दिखाई दिए. इस दौरान बच्चों समेत शिक्षकों में खास उत्साह देखने को मिला.


दरअसल, मुंबई में कक्षा 1 से 7वीं तक के स्कूल एक दिसंबर से खोले जाने थे लेकिन कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन के मामले और उसके खतरे को देखते हुए बीएमसी ने एक से ना खोलकर 15 दिसंबर से खोलने की घोषणा की थी. जिसके बाद आज स्कूलों में बच्चों की चहल-पहल दिखी. वहीं, इस दौरान बीएमसी के शिक्षण अधिकारी राजू तड़वी ने खुद वर्ली स्थित बीएमसी स्कूल पहुंचकर बच्चों का स्वागत किया.


कोविड-19 प्रोटोकॉल का रखा जा रहा खास ध्यान


मुंबई के वर्ली स्तिथ बीएमसी स्कूल में बच्चे बेहद खुश दिखाई दिए. स्कूल में बच्चों के प्रवेश से पहले शिक्षक, प्राध्यापक और स्कूल के अन्य मेंबर्स इस बात का खास ध्यान रख रहे हैं कि स्कूल में आने वाले बच्चों के पास मास्क हो, बच्चों का टेंपरेचर चेक किया जाए और साथ ही बच्चों के हाथों को सेनिटाइजर से धुलवाया जा रहा है.


गुलाब देकर बच्चों का किया स्वागत


वहीं, दो साल के समय के बाद स्कूल पहुंचे बच्चों का स्वागत गुलाब देकर किया गया. शिक्षकों का कहना है कि बच्चों का स्कूल में सुरक्षा को लेकर हर तरीके से ध्यान दिया जाएगा. कोविड-19 प्रोटोकॉल के तहत ही बच्चों को स्कूल में एंट्री दी जाएगी. स्कूल प्रशासन इस बात पर भी पूरी तरह ध्यान देगा कि बच्चे आपस में सोशल डिस्टेंस मेन्टेन रखें.


बता दें, महाराष्ट्र में कक्षा एक से सातवीं तक के स्कूल आज से खुल गए हैं. स्कूलों को फिर से खोलते समय सख्त COVID-19 प्रोटोकॉल का पालन किया जा रहा है. मार्च 2020 में कोरोना महामारी के आने के बाद से महाराष्ट्र में स्कूलों में ऑनलाइन कक्षाएं बंद कर दी गईं थीं.


यह भी पढ़ें.


Kisan Andolan: 11 क्विंटल लड्डू, खूबसूरत सजावट, 383 दिन बाद घर लौट रहे राकेश टिकैत का सिसौली गांव में ऐसे होगा स्वागत


Omicron Threat: मुंबई एयरपोर्ट पर घटाए गए RT-PCR टेस्ट के रेट, अब सिर्फ इतने रुपए में होगी जांच