Covid 19 Cases in Maharashtra: महाराष्ट्र में आज यानी सोमवार को पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 889 मामले सामने आए. पिछले साल मार्च में आई कोरोना महामारी की पहली लहर के बाद से इस राज्य में संक्रमण के ये सबसे कम मामले दर्ज हुए हैं. महाराष्ट्र के 14 जिलों में 24 घंटे में कोरोना वायरस के एक भी मामले रिपोर्ट नहीं हुए, जबकि 12 जिलों में 10 से कम मामले दर्ज किए गए.


राज्य में पिछले 24 घंटे में कोरोना से 12 मरीजों की मौत की पुष्टि हुई, जो कि पिछले 34 सप्ताह में सबसे कम है. कोरोना से मौत के ये मामले मुंबई, ठाणे, पुणे और रत्नागिरी से सामने आए. राज्य में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 84,460 जांच हुए जो 18% से भी कम है. राज्य में अब कोरोना से संक्रमित मरीज 1% है. राज्य में कोरोना से ठीक हुए 1,586 मरीजों को आज डिस्चार्ज किया गया. महाराष्ट्र में फिलहाल कोरोना संक्रमित मरीज 23,184 हैं.


महाराष्ट्र जो कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों में से एक है. राज्य में 18 अक्टूबर से कोरोना पाबंदियों में ढील दी गई है. इसके तहत रेस्तरां को आधी रात तक खोलने की इजाजत दी गई. साथ ही दुकानों को खुले रखने का समयावधि बढ़ा दिया गया. वहीं, राज्य में पिछले शुक्रवार से विजिटर्स के लिए मनोरंजन पार्क फिर से खोल दिया गया है. मनोरंजन पार्क में अभी पानी वाली राइड की अनुमति नहीं दी गई है. पानी वाली राइड पर फैसला राज्य कोविड टास्क फोर्स की ओर से लंबित रखा गया है. वहीं, नए दिशा-निर्देशों के साथ पिछले शुक्रवार को थिएटर और सिनेमा हॉल भी दर्शकों के लिए खोल दिए गए.
 


Corona Vaccine: केंद्र ने राज्यों को दी कोविड-19 रोधी टीके की 107 करोड़ से ज्यादा खुराकें, वैक्सीनेशन अभियान में आएगी तेजी


BSF के दायरे पर सियासी बवाल जारी, पंजाब के सीएम चन्नी ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, केंद्र पर जमकर बरसे सिद्धू