मुंबई: महाराष्ट्र में कोरोना के नए मामलों में बेतहाशा बढ़ोतरी हो रही है. पिछले 24 घंटों में राज्य में 58,993 लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं और 301 मरीजों की मौत हुई है.  केवल मुंबई में 9,200 लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं और 35 लोगों की मौत हुई है.


महाराष्ट्र में अब तक 32,88,540 लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं और 57,329 मरीजों की मौत हुई है. राज्य में गुरुवार को कोविड-19 के 56,286 नए मामले सामने आए थे. बुधवार को 59 हजार 907 लोग कोरोना से संक्रमित हुए थे और 322 मरीजों की मौत हुई थी.


कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच आज महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा है कि राज्य में स्वास्थ्य के बुनियादी ढांचे में सुधार के लिए दो से तीन सप्ताह का ‘‘पूर्ण लॉकडाउन’’ आवश्यक है. टोपे ने साथ ही कहा कि ऐसा कदम तब उठाया जा सकता है जब सरकार स्थिति से निपटने में असमर्थ हो.


हालांकि राजेश टोपे ने कहा, ‘‘मुझे उम्मीद है कि हम वायरस को वर्तमान पाबंदियों के साथ काबू कर सकते हैं. हम सर्वश्रेष्ठ की उम्मीद कर रहे हैं.’’ टोपे ने कहा कि राज्य सरकार मामलों में बढ़ोतरी को लेकर चिंतित है और उसे केंद्र की मदद और सलाह की जरूरत है.


बता दें कि पिछले रविवार को, राज्य सरकार ने 30 अप्रैल तक सप्ताहांत लॉकडाउन और कई सख्त पाबंदियों की घोषणा की थी जिसमें वायरस के प्रसार को रोकने के लिए दिन के समय निषेधाज्ञा और रात का कर्फ्यू शामिल था.


महाराष्ट्र: कल और परसों लॉकडाउन, डिटेल में जानें- क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद?