Devendra Fadnavis Meeting With Amit Shah: महाराष्ट्र (Maharashtra) में राजनीतिक अस्थिरता के बीच पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने दिल्ली में गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) से मुलाकात की. इस दौरान दोनों नेताओं के बीच सरकार गठन को लेकर बात हुई है. 


सूत्रों ने बताया कि बैठक में महाराष्ट्र में सरकार के गठन के बाद बीजेपी कोटे के मंत्रियों को लेकर भी विस्तार से चर्चा हुई. जब वकील और राज्यसभा सांसद महेश जेठमलानी बैठक में शामिल थे तब दोनों के बीच कानूनी मुद्दों को लेकर चर्चा हुई. सरकार गठन के राह में आने वाले तमाम मुद्दों को लेकर कानूनी रास्ते पर विस्तार से जानकारी गृह मंत्री अमित शाह के सामने रखी गई. 


सरकार बनी तो बीजेपी का होगा सीएम
सूत्रों ने बताया कि सरकार का गठन हुआ तो सीएम बीजेपी का ही होगा और बीजेपी के सीएम सहित कुल 28 मंत्री होंगे. गृह मंत्री के सामने कैबिनेट के फॉर्मूले को लेकर भी विस्तार से चर्चा हुई. इस दौरान केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने दागी लोगों को सरकार से बाहर रखने की बात कही.


बीजेपी के वरिष्ठ नेता अमित शाह ने कहा कि हर कानूनी दांवपेच का जवाब कानूनी दांवपेच में ही छिपा है. शाह से मिलने से पहले फडणवीस ने बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मुलाकात की. दोनों के बीच करीब एक घंटे तक बैठक चली. 


महाराष्ट्र में क्या है मौजूदा राजनीतिक स्थिति?
महाराष्ट्र (Maharashtra) में शिवसेना (Shiv Sena) और शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) के नेतृत्व वाले गुट की खींचतान देश की सर्वोच्च अदालत (Supreme Court) की चौखट तक पहुंच चुकी है.


जिस पर सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को सुनवाई करते हुए शिंदे गुट को राहत दी थी. कोर्ट ने शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे और अन्य विधायकों को महाराष्ट्र विधानसभा (Maharashtra Assembly) के डिप्टी स्पीकर द्वारा जारी नोटिस में पेश होने का समय बढ़ाकर 12 जुलाई, शाम 5.30 बजे तक कर दिया था.


Udaipur Murder Case: नूपुर शर्मा के समर्थन में स्टेटस लगाने पर शख्स की दुकान में घुसकर हत्या, सीएम गहलोत ने की शांति की अपील 


Breaking News Live: उदयपुर में एक शख्स की निर्मम हत्या के बाद इंटरनेट सेवाएं की गई बंद