Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र (Maharashtra) में सियासी संकट पैदा कर सूरत (Surat) के रास्ते असम (Assam) के गुवाहाटी (Guwahati) में डेरा डाले शिवसेना (Shiv Sena) के 37 बागी विधायक बड़े उलटफेर की तैयारी में दिखाई दे रहे हैं. शिवसेना के बागी विधायकों ने गुरुवार को महाराष्ट्र विधानसभा (Maharashtra Legislative Assembly) के उपाध्यक्ष नरहरि जिरवाल (Narhari Jirwal) को पत्र भेज कर शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) को सदन में अपना नेता घोषित किया है.


गुवाहाटी के लग्जरी होटल में डेरा जमाए शिवसेना के 37 बागी विधायकों ने अपने हस्ताक्षर वाला एक पत्र विधानसभा उपाध्यक्ष को भेजा. जिसमें एकनाथ शिंदे को सदन में अपना नेता घोषित करने के अलावा शिवसेना विधायक भरत गोगावले को सुनील प्रभु की जगह पर विधायक दल का मुख्य सचेतक नियुक्त किया गया है. इसी बीच शिवसेना के बागी विधायकों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे सुनील प्रभु पर पलटवार करते हुए एकनाथ शिंदे ने कहा है कि बैठक में शामिल नहीं होने पर व्हिप लागू नहीं किया जा सकता है. उनका कहना है कि व्हिप केवल विधायी कार्यों के लिए लागू होता है.


किसी की धमकी से नहीं डरेंगे: एकनाथ शिंदे 


एकनाथ शिंदे ने ट्वीट कर कहा है कि वह किसी की धमकी से डरने वाले नहीं हैं. उनका कहना है कि वह कानून और सुनील प्रभु की चालबाजियों को अच्छे से समझते हैं. शिंदे का कहना है कि संविधान की 10वीं अनुसूची के अनुसार व्हिप विधायी कार्यों के लिए लागू किया जाता है किसी बैठक के लिए इसका इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है.


बता दें गुरुवार को महाराष्ट्र(Maharashtra) के पांच और विधायक एकनाथ शिंदे(Eknath Shinde) के गुट में शामिल हो गए हैं. जिसमें शिवसेना (Shiv Sena) के विधायक दादाजी भुसे (Dadaji Bhuse), विधायक संजय राठौड़ (Sanjay Rathod), एमएलसी रवींद्र फाटक (Ravindra Phatak), निर्दलीय विधायक किशोर जोर्गेवार (Kishor Jorgewar) और गीता जैन (Geeta Jain) शामिल रहे. फिलहाल अब शिंदे के पास कुल विधायकों की संख्या 46 हो गई है. जिसमें से 37 शिवसेना के हैं और 9 विधायक निर्दलीय हैं.


इसे भी पढ़ेंः
COVID 19 Cases: दिल्ली में कोरोना ने डराया, कल के मुकाबले दोगुने से ज्यादा आए नए केस, पॉजिटिविटी रेट भी बढ़ा


Sri Lanka Crisis: पेट्रोल पंप पर 5 दिन तक कतार में लगे ट्रक ड्राइवर की मौत, ईंधन के लिए इंतजार करते 10 लोग गंवा चुके हैं जान