Maharashtra News: महाराष्ट्र एटीएस ने जिन तीन संदिग्ध आतंकियों को गिरफ़्तार किया था उन्हें कोर्ट ने आज 11 अक्टूबर तक एटीएस की कस्टडी में भेज दिया. तीनों आरोपियों को आज कोर्ट में पेश किया गया जहां पर एटीएस में बताया कि उन्हें इनके जांच के दौरान इंटरनेशनल मनी ट्रांजैक्शन का पता चला है. इस मनी ट्रांजैक्शन के बारे में विस्तार से जानकारी हासिल करनी है, ताकि ये फंडिंग कहां से होती है, कौन करता है, इसका पता लगाया जा सके और उसे भविष्य के लिए रोका जा सके.


आपको बता दें की दिल्ली स्पेशल सेल की कार्रवाई के बाद महाराष्ट्र एटीएस को भी इसी तरह के संदिग्ध आतंकी से जुड़ी जानकारी मिली थी, जिसके बाद महाराष्ट्र एटीएस ने एक एक कर तीन लोगों को गिरफ़्तार किया था. इन संदिग्ध आतंकियों के नाम ज़ाकिर शेख़, रिज़वान मोमिन और मोहम्मद इरफ़ान रहमत अली शेख हैं.


इरफान के अकाउंट में आए थे 50 हज़ार करोड़


एटीएस सूत्रों ने बताया की 50 हज़ार रुपये किसी फाइनेंशियल सर्विस कंपनी की मदद से अमेरिका से रूट करवाकर मोहम्मद इरफ़ान के अकाउंट में आए थे, जिसके बाद इसने ये पैसे ज़ाकिर को दिए.


ज़ाकिर भागना चाहता था लखनऊ


एटीएस सूत्रों में बताया कि ज़ाकिर को जैसे ही पता चला कि दिल्ली स्पेशल सेल ने संदिग्ध आतंकियों को पकड़ लिया है, वैसे ही उसने उन 50 हज़ार रुपये में से एक हज़ार रुपये का अपना लखनऊ जाने का टिकट बुक कराया और वो भागने की तैयारी में ही था कि उसे महाराष्ट्र एटीएस ने पकड़ लिया.



कोरोना से मौत के लिए 50 हज़ार रुपए मुआवजे को सुप्रीम कोर्ट ने दी मंज़ूरी, आवेदन के 30 दिन के भीतर होगा भुगतान


Lakhimpur Kheri Violence: मृतक किसानों के परिजनों को 45 लाख-घायलों को 10 लाख रुपये का मुआवजा, HC के रिटायर्ड जज करेंगे जांच