Maharashtra Politics: हाल ही में पुणे में उद्योगपति अतुल चोरडिया के कोरेगांव पार्क स्थित घर पर पवार परिवार के बीच साढ़े तीन घंटे से ज्यादा समय तक मीटिंग हुई, जिससे राजनीतिक हलकों में हलचल बढ़ गईं. इस बीच महाराष्ट्र एनसीपी अध्यक्ष जयंत पाटिल ने रविवार (13 अगस्त) को कहा कि उन्हें इस बात की जानकारी नहीं है कि एनसीपी प्रमुख शरद पवार और उनके बागी भतीजे अजित पवार के बीच पुणे में बंद कमरे में हुई बैठक में क्या हुआ?


मीटिंग को लेकर शरद पवार, अजित और जयंत पाटिल ने यह खुलासा नहीं किया कि चोरडिया के आवास पर क्या हुआ था? यह बैठक 4 बजकर 45 मिनट तक चली. इसके बाद शरद पवार एक अन्य समारोह में भाग लेने के लिए चले गए, जबकि महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार और पार्टी नेता जयंत पाटिल शाम 6.30 बजे तक वहीं मौजूद रहे.


'यह सीक्रेट बैठक नहीं थी'
हालांकि, जयंत पाटिल ने दावा किया कि वह बैठक से जल्दी चले गए और उन्हें इस बात की जानकारी नहीं है कि पवार परिवार के बीच बैठक में क्या हुआ. पाटिल ने रविवार को मीडियाकर्मियों से बात करते हुए बताया  कि यह कोई सीक्रेट बैठक नहीं थी. उन्होंने कहा, "मैं पवार साहब के साथ एक परिचित के यहां गया और जल्दी निकल गया. मुझे नहीं पता कि बाद में क्या हुआ."


अजित पवार गुट में शामिल होने की अटकलें
इस मुलाकात से पाटिल के अजित पवार गुट में शामिल होने की अटकलें और तेज हो गईं. इस बारे में उनसे पूछा गया तो पाटिल ने कहा कि वह इस मामले में अपना रुख पहले ही साफ कर चुके हैं.


परिवार में बातचीत बनाए रखना गलत नहीं
यह पूछे जाने पर कि क्या वह शरद पवार के साथ हैं तो पाटिल ने कहा, "हां, अपने मन में कोई संदेह न रखें." वहीं, एनसीपी विधायक रोहित पवार का कहना है कि उन्हें पार्टी संस्थापक और डिप्टी सीएम के बीच बैठक की जानकारी नहीं है, लेकिन अगर बैठक हुई भी है, तो परिवार में कम्युनिकेशन बनाए रखने में क्या गलत है.


शिव सेना ने बैठक को नहीं दिया महत्व
इस बीच शिव सेना (उद्धव गुट) ने एनसीपी की सीक्रेट मीटिंग को अधिक महत्व नहीं दिया है. इसको लेकर संजय राउत ने कहा कि स्ट्रॉन्ग मराठा शख्स ने अपने भतीजे को 31 अगस्त और 1 सितंबर को यहां विपक्षी गुट 'इंडिया' की बैठक में शामिल होने के लिए कहा होगा.


इंडिया में शामिल होने के लिए दिया होगा निमंत्रण
संजय राउत ने कहा, "अगर नवाज शरीफ और पीएम नरेंद्र मोदी मिल सकते हैं, तो शरद पवार और अजीत पवार क्यों नहीं? मीडिया से पता चला है कि कल दोनों पवार की मुलाकात हुई. सीनियर पवार जल्द ही इस पर बात करेंगे. मुझे लगता है कि शरद पवार ने अजित पवार को इंडिया ब्लॉक की बैठक के लिए आमंत्रित किया था.''


यह भी पढ़ें- अजित पवार ने की चाचा को मनाने की कोशिश, सीक्रेट मीटिंग को लेकर हुआ खुलासा, सीनियर पवार से मिला ये जवाब