Maharashtra: महाराष्ट्र (Maharashtra) में मुंबई क्राइम ब्रांच की यूनिट 10 ने एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. क्राइम ब्रांच यूनिट ने  80 लाख रुपये के नकली नोट जब्त किए हैं. इसके साथ ही उन्होंने एक युवक को भी गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार आरोपी का नाम सौजन्य भूषण पाटिल है.


मुंबई क्राइम ब्रांच के मुताबिक उन्हें सूचना मिली थी कि एक व्यक्ति नकली नोट लेकर आ रहा है. इसके बाद यूनिट ने पूरी घटना को अंजाम दिया. सूचना मिलने पर क्राइम ब्रांच की टीम ने मुंबई के पवई में अंबेडकर गार्डन के पास साकी विहार रोड पर व्यक्ति को पकड़ने के लिए जाल बिछाया. 


500 रुपये के नकली भारतीय नोट मिले


इस दौरान पवई में यूनिट ने देखा कि बाइक एमएच-48-एजेड-1576 (MH-48-AZ- 1576) पर लाल रंग की बैग के साथ एक व्यक्ति संदिग्ध रूप से खड़ा है. जिसके बाद पुलिस ने पूछताछ करने के बाद उसे हिरासत में लेकर उसके बैंक की जांच की. इसमें पुलिस को नकली नोट मिले हैं. पुलिस ने बताया कि बरामद नकली नोटों की कीमत 80 लाख रुपये हैं. 


इस दौरान पुलिस ने यह भी बताया कि बैग में 500 रुपये के नकली भारतीय नोट हैं. इसकी जांच की गई तो 500 रुपये के नोटों के 160 बंडल मिले. इन 160 बंडल में से प्रत्येक बंडल में 500 रुपये के 100 नोट समेत कुल 16000 के नोट मिले. पवई थाने में संदिग्ध आरोपी भूषण पाटिल के खिलाफ नकली नोट रखने और उन्हें प्रसारित करने की कोशिश करने का मामला दर्ज किया गया है.


पुलिस ने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश कर 4 जनवरी तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है. वहीं,पुलिस मामले की गहनता से जांच कर रही है. पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि उसने पहले नकली नोट कहां खर्च किए और उसके साथ और कौन-कौन शामिल हैं.


ये भी पढ़ें- 'पहले गांबिया और अब उज्बेकिस्तान...', जयराम रमेश बोले- जानलेवा लगता है मेड इन इंडिया कफ सिरप