Maharastra Man Arrested By Tattoo: कहते हैं क्रिमिनल क्राइम करने के बाद कोई न कोई सबूत छोड़ देता है लेकिन उत्तर प्रदेश के एक मामले में तो आरोपी अपना सबूत अपने साथ ही लेकर चल रहा था. दरअसल उत्तर प्रदेश पुलिस ने एक ऐसे व्यक्ति को गिरफ्तार किया है जिसने अपने शरीर पर टैटू बनवा रखा था. 


समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, पुलिस अधिकारी ने कहा कि महाराष्ट्र के पालघर जिले में एक हत्या के मामले में फरार चले रहे शख्स को यूपी पुलिस ने पकड़ा है. आरोपी की पहचान शिव के रूप में हुई है जिस पर साल 2016 में एक व्यक्ति की हत्या का आरोप है और तभी से फरार चल रहा था. शिव ने तीन लोगों के साथ मिलकर सुभाष चंद्रा उर्फ भलू रामसागर गुप्ता की हत्या कर दी. हत्या की वजह झगड़ा बताया गया है. पुलिस ने बताया कि हत्या के बाद आरोपी ने मृतक की शव को एक बोरे में बंद कर दिया और उसके ज्वेलरी और उसकी मोटरसाइकिल चुराकर फरार हो गया. 


फोटो में टैटू से हुई पहचान


सीनियर इंस्पेक्टर साहूराज रणावरे ने कहा, ‘हमने आरोपी की पहचान उसे एक फोटो के जरिए की, जिसमें उसने टैटू बनाया हुआ था. हालांकि टैटू के कुछ हिस्से को आरोपी ने मिटा दिया लेकिन उसका कुछ हिस्सा छूट गया था जिसमें सितारे बने थे, हमने उसी से उसकी पहचान की है.’


लंबित मामलों की जांच के दौरान पुलिस को इसकी सूचना मिली थी. सूचना थी कि सात साल से ज्यादा समय से फरार चल रहा एक आरोपी चित्रकूट के मजरा चिल्लीमल राजापुर में है. इसके बाद पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी.


आरोपियों को पहले भी टैटू से पहचान कर पकड़ा गया


इससे पहले इसी साल महाराष्ट्र का एक और आरोपी को टैटू के कारण पकड़ा गया. आरोपी 15 साल से फरार था लेकिन वह टैटू की वजह से एक रोज पुलिस के हत्थे चढ़ गया. उस पर आरोप था कि उसने साल 2008 में अपने एक दोस्त के साथ बॉम्बे पोर्ट ट्रस्ट से तेल की चोरी की थी.


ये भी पढ़ें:


ऐसा मुगल जिसे कहा जाता था 'पंडित जी', जानें भाई औरंगजेब ने क्यों कर दी हत्या?