Kolhapur Violence: महाराष्ट्र के कोल्हापुर में हुई हिंसा के बाद अब पुलिस एक्शन जारी है, जहां पर पुलिस ने कुल 36 लोगों को गिरफ्तार किया है और उनमें से 2 नाबालिग हैं. हाल की हुई घटना को लेकर कोई अफवाह नहीं फैल पाए इसके लिए प्रशासन ने इलाके में इंटरनेट बैन कर दिया है और धारा 144 भी लागू कर दी है. 


इसके अलावा कोल्हापुर पुलिस ने सोशल मीडिया पर औरंगज़ेब का स्टेटस रखने के मामले में 2 FIR दर्ज की थी. इन दोनों FIR में कुल 5 नाबालिगों को गिरफ़्तार किया गया और उनको जुविनायल कोर्ट में पेश कर बालसुधार गृह भेज दिया गया.


महाराष्ट्र में क्यों भड़की हिंसा?
महाराष्ट्र के कोल्हापुर में मंगलवार (6 जून) को कुछ युवकों ने सोशल मीडिया पर औरंगजेब के समर्थन में पोस्ट किया. दूसरे दिन कुछ स्थानीय लोगों ने टीपू सुल्तान की तस्वीर के साथ कथित तौर पर आपत्तिजनक ऑडियो संदेश को सोशल मीडिया स्टेटस में लगाया था. इसके बाद आस-पास के इलाकों के राजनीतिक और सामाजिक संगठन बुधवार को प्रदर्शन करने के लिए उतर आए. इस प्रदर्शन के दौरान किसी ने भीड़ पर पथराव कर दिया, और इस पथराव के बाद स्थिति बिगड़ गई और इलाके में हिंसा फैल गई. 


महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले में भी प्रदर्शन के बाद जब लोग वापस अपने घरों को जा रहे थे तब कथित तौर पर उन पर असमाजिक तत्वों ने पथराव कर दिया जिसके बाद इलाके में हिंसा फैल गई. अहमदनगर जिले के एसपी ने बताया कि कोल्हापुर में भी ऐसी ही घटना हुई थी जिसमें प्रदर्शन के दौरान पथराव हुआ इस एंगल को लेकर भी हम जांच कर रहे हैं. उन्होंने कहा हिंसा की संभावना के मद्देनजर एहतियातन हमने रिजर्व पुलिस बल की भी मांग की है. 


पुलिस अधिकारी ने कहा, 19 जून तक इस मामले में निषेधा लागू कर दी गई है और हमने यहां पर पांच या उससे अधिक लोगों के इक्ट्ठा होने पर भी प्रतिंबध लगा दिया है.


खौफनाक! पहले ट्री कटर से काटे लिव-इन पार्टनर के शरीर के टुकड़े, फिर कुकर में उबालकर मिक्सी में पीसा