Shiv Sena: महाराष्ट्र (Maharashtra) के विधान परिषण चुनावों के बाद उद्धव सरकार की मुश्किल बढ़ते दिख रही है. शिवसेना के दिग्गज नेता एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) से दरअसल शिवसेना का संपर्क नहीं हो रहा है. बताया जा रहा कि शिंदे 'ऑउट ऑफ रीच' हो गए हैं और परेशानी की बात ये है कि वो अकेले नहीं बल्कि उनके साथ शिवसेना के 29 विधायक भी हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, शिंदे गुजरात (Gujarat) के सूरत शहर में किसी होटल में रुके हुए हैं.


जानकारी के मुताबिक, एकनाथ शिंदे के साथ पालघर के विधायक श्रीनिवास वनगा, अलिबाग के विधायक महेंद्र दलवी, भिवंडी ग्रामिण के विधायक शांताराम मोरे भी हैं. महाराष्ट्र में राज्य सभा चुनाव के बाद विधान परिषद चुनाव में भी BJP ने बड़ा उलटफेर करते हुए 10 में पांच सीट पर जीत हासिल की. इस चुनाव में बड़ी बात ये रही कि शिवसेना और कांग्रेस में जमकर क्रॉस वोटिंग हुई, जिससे बीजेपी का पलड़ा भारी पड़ गया. बताया जा रहा है चुनावों के नतीजों और क्रॉस वोटिंग से नाखुश थे एकनाथ शिंदे. 


उद्धव ठाकरे ने बुलाई आपात बैठक


वहीं, अब ताजा खबर ये है कि उद्धव ठाकरे ने इन सियासी हालतों को देखते हुए आपात बैठक बुलाई है. केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता नारायण राणे से जब इस पर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि, ऐसी बातों पर कोई टिप्पणी नहीं करनी चाहिए. नहीं तो ऑउट ऑफ रीच होने का क्या मतलब है? इसके अलावा बीजेपी नेता किरीट सौमैया ने बड़ा दावा करते हुए कहा, उद्धव ठाकरे की उल्टी गिनती शुरू हो गई है. 


ऐसा था चुनाव का हाल...


महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव में (Maharashtra Legislative Council) बीजेपी (BJP) के 5 उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की है. बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व सीएम देवेंद्र फड़नवीस ने कहा कि BJP को कुल 134 वोट मिले. वहीं सत्तारूढ़ सहयोगी राकांपा (NCP), शिवसेना (Shiv Sena) के 2-2 उम्मीदवार जीते. कांग्रेस (Congress) के मात्र एक उम्मीदवार को जीत मिली. बीजेपी की तरफ से श्रीकांत भारतीय, प्रवीण दरेकर, उमा खापरे, प्रसाद लाड और राम शिंदे ने बाजी मारी है. शिवसेना प्रत्याशी सचिन अहीर और अमश्य पड़वी, और एनसीपी के एकनाथ खडसे और रामराजे नाइक निंबालकर जीते हैं.


साफ है कि कांग्रेस और शिवसेना के वोट में सेंधमारी हुई है. एनसीपी के दोनों उम्मीदवारों को मिलाकर कुल 57 वोट मिले हैं जबकि एनसीपी के खुद के पास 51 वोट थे यानी करीब 6 वोट एनसीपी को ज्यादा मिले हैं. इसमें निर्दलीय वोट होने की संभावना है. शिवसेना के पास 55 वोट हैं, लेकिन चुनाव में उनके उम्मीदवारो को 52 वोट मिले हैं. यानि शिवसेना के 3 वोटों में सेंधमारी हुई है.


यह भी पढ़ें.


Pakistan Politics: पाकिस्तान के मंत्री का दावा- इमरान खान 15 साल तक शासन करना चाहते थे, बनाया था ये ‘फांसीवादी प्लान’


Pakistan: शहबाज शरीफ और इमरान खान से अधिक अमीर हैं उनकी पत्नियां, जानें कितनी संपत्ति हैं उनके पास