मुंबई: गैंगस्टर रवि पुजारी को आज मुंबई पुलिस सुबह  6 बजकर 10 मिनट पर मुंबई लेकर आई है. लॉकअप में ले जाने से पहले उसका मेडिकल करवाया गया. पुलिस आज उसे मकोका कोर्ट में पेश करेगी. कर्नाटक हाई कोर्ट के आदेश के बाद रवि पुजारी की कस्टड़ी मुंबई पुलिस को मिली थी. रवि पुजारी को मुंबई पुलिस सड़क के रास्ते से लेकर आई है.


मुंबई पुलिस ने की थी पुजारी की कस्टडी की मांग


दरअसल साल 2016 के गजाली होटल फायरिंग मामले में मुंबई पुलिस ने पुजारी की कस्टडी की मांग की थी. रवि पुजारी पर महाराष्ट्र में कुल 49 मामले दर्ज हैं, जिसमें 26 मामले मकोका के तहत चल रहे हैं. पिछले 15 सालों से फरार चल रहे गैंगस्टर रवि पुजारी को पिछले साल फरवरी में पश्चिम अफ्रीका के सेनेगल से गिरफ्तार किया गया था.


रवि पुजारी के खिलाफ हत्या, हत्या कराने का आरोप, महाराष्ट्र, गुजरात और कर्नाटक में पैसे की उगाही समेत कई मामले दर्ज हैं. साल 2000 में उसने अपने गैंग में भरत नेपाली, हेमंत पुजारी, विजय शेट्टी को शामिल किया था.


2000 के शुरुआती दशक में सुर्खियों में आया था पुजारी

पुजारी सबसे पहले 2000 के शुरुआती दशक में सुर्खियों में आया था, जब उसने बॉलीवुड की प्रसिद्ध हस्तियों और बिल्डरों से वसूली करना शुरू किया था. वह मुंबई के एक प्रतिष्ठित वकील की हत्या के प्रयास में भी संलिप्त था. पुजारी की पत्नी पद्मा और बच्चे भी भारत से भाग गए और उनमें से कुछ ने जाली दस्तावेजों से बुर्किना फासो का पासपोर्ट हासिल कर लिया.

छोटा राजन का करीबी रह चुका है पुजारी

पुजारी के बेटे ने पिछले साल कथित रूप से ऑस्ट्रेलिया में शादी की है और उसके पास ऑस्ट्रेलिया का पासपोर्ट है. इससे पहले साल 2019 में एंथॉनी के नाम से रह रहे पुजारी ने धोखाधड़ी से सेनेगल कोर्ट से जमानत हासिल की थी. माना जाता है कि पुजारी छोटा राजन का काफी करीबी रह चुका है लेकिन साल 2000 में वह अलग हो गया था.

यह भी पढ़ें-

Petrol-Diesel Price: दो दिन की राहत के बाद फिर बढ़े दाम, जानिए आज कितना महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल