मुंबई: कोरोना संकट के इस दौर में महाराष्ट्र से आग लगने की लगातार खबरें आ रही हैं. अब महाराष्ट्र के रत्नागिरी में एक फार्मा कंपनी में आग लग गई. दमकल विभाग की टीम घटनास्थल पर मौजूद है. फिलहाल रत्नागिरी में फार्मा कंपनी में लगी आग को बुझा दिया गया है, इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ.




इससे पहले आज तड़के महाराष्ट्र में ठाणे के पास एक निजी अस्पताल में आग लगने के बाद चार मरीजों की मौत हो गई थी. मरीजों की मौत आग लगने के बाद दूसरे अस्पतालों में ले जाते वक्त हुई न कि जलने के कारण. हो सकता है कि आग लगने के बाद उनके शरीर में धुआं घुस गया हो. इससे पांच दिन पहले पालघर जिले के विरार में एक निजी अस्पताल के आईसीयू में आग लगने से कोविड-19 के 15 मरीजों की मौत हो गई थी.


महाराष्ट्र में मौत का तांडव
पिछले हफ्ते नासिक के एक सिविक अस्पताल के मुख्य भंडारण में खामी के कारण अचानक ऑक्सीजन आपूर्ति रुकने से 22 कोविड मरीजों की मौत हो गई थी. मुंबई के ड्रीम्स मॉल में 25-26 मार्च की मध्यरात्रि को एक कोविड अस्पताल में भी आग लग गई थी. इस घटना में नौ लोगों की मौत हो गई थी. राज्य में नौ जनवरी को भंडारा जिला अस्पताल की विशेष नवजात देखभाल ईकाई में आग लगने से 10 शिशुओं की मौत हो गई थी. घटना के समय वार्ड में एक से तीन महीने की आयु के 17 शिशु मौजूद थे. पिछले साल अक्टूबर में मुंबई के मुलुंड उपनगर में एक निजी अस्पताल में आग लगने के बाद दो मरीजों की मौत हो गई थी.


ये भी पढ़ें-


कांग्रेस के पूर्व मुंबई अध्यक्ष एकनाथ गायकवाड का कोरोना से निधन


दिल्ली में अब सरकार का मतलब है 'उपराज्यपाल', NCT बिल हुआ लागू