महाराष्ट्र कांग्रेस के नेता सचिन सावंत ने सोमवार को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी की "एक मजबूत कांग्रेस लोकतंत्र के लिए महत्वपूर्ण है" टिप्पणी का स्वागत किया. बीजेपी नेता नितिन गडकरी ने पुणे में आयोजित जर्नलिज़म अवॉर्ड शो में कहा था कि क्षेत्रीय पार्टियों को विपक्ष की जगह लेने से बचाने के लिए कांग्रेस का मज़बूत होना ज़रूरी है. किसी को भी सिर्फ़ चुनावी हार की वजह से निराश होकर पार्टी या विचारधारा नहीं छोड़नी चाहिए.


गडकरी ने कहा था कि लोकतंत्र दो पहियों पर चलता है. उन्होंने कहा, एक पहिया सत्ताधारी पार्टी है और दूसरा पहिया विपक्ष. लोकतंत्र के लिए एक मजबूत विपक्ष की जरूरत है और इसलिए मैं दिल से महसूस करता हूं कि कांग्रेस को राष्ट्रीय स्तर पर मजबूत बनना चाहिए. उन्होंने कहा कि जहां कांग्रेस कमजोर हो रही है, वहीं अन्य क्षेत्रीय दल इसकी जगह ले रहे हैं. उन्होंने कहा कि लोकतंत्र के लिए यह अच्छा नहीं है कि अन्य क्षेत्रीय दल कांग्रेस की जगह लें. 


महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव सचिन सावंत ने उन राज्यों में सरकारों को परेशान करने के प्रयास में केंद्रीय जांच एजेंसियों के बीजेपी के कथित दुरुपयोग पर चिंता व्यक्त की, जहां भगवा पार्टी सत्ता में नहीं है. सावंत ने कहा कि गडकरी जी ने जो भी चिंता दिखाई है, हम उसकी सराहना करते हैं, लेकिन उन्हें अपने नेता मोदी जी से केंद्रीय जांच एजेंसियों का प्रभार लेकर विपक्षी दलों और लोकतंत्र को नष्ट करने के बीजेपी  के प्रयासों के बारे में भी बात करनी चाहिए.


'गडकरी ने जो भावनाएं व्यक्त की हैं, वे अच्छी हैं'


सावंत ने दावा किया कि आप गैर-बीजेपी दलों की सरकारों को परेशान करने के लिए जांच एजेंसियों का इस्तेमाल कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि देश में पिछले आठ साल से जिस तरह की राजनीति की जा रही है वह अभूतपूर्व है. उन्होंने कहा कि यह लोकतंत्र और देश के हित में होगा यदि वह (गडकरी) मोदी जी से विपक्षी दल को नष्ट करने की बीजेपी की मानसिकता और लोकतंत्र को तानाशाही में बदलने की कोशिश पर बात करें.


सावंत ने कहा कि हालांकि गडकरी ने जो भावनाएं व्यक्त की हैं, वे अच्छी हैं, लेकिन वह इस बात से अनजान नहीं हैं कि मोदी सरकार देश में लोकतंत्र को कैसे कुचलने की कोशिश कर रही है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी देश की मुख्य विपक्षी पार्टी है और लोगों को यह एहसास होगा कि कांग्रेस की विचारधारा और विचार राष्ट्र हित में हैं.


ये भी पढ़ें- Rajasthan Rape Case: 'अमित शाह के लिए चार्टर प्लेन भेज देते हैं, खुद आकर देख लें'- बीजेपी के आरोपों पर CM गहलोत का पलटवार


हाथापाई, सस्पेंशन और निष्कासन... दिल्ली से बंगाल तक दिनभर विधानसभा में ऐसे होता रहा बवाल