Saad Ashfaq Ansari Arrested: बीजेपी नेताओं की ओर से पैगंबर मोहम्मद (Prophet Mohammad) के खिलाफ टिप्पणी से पैदा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. इस बीच सोशल मीडिया पर एक नाम की चर्चा काफी तेज है. वो नाम है साद अशफाक अंसारी (Saad Ashfaq Ansari) का. इन्होंने बीजेपी से सस्पेंड नेता नूपुर शर्मा के बयान का समर्थन किया था. जिसके बाद इनके साथ मारपीट भी की गई थी. महाराष्ट्र के भिवंडी (Bhiwandi) के रहने वाले साद अशफाक अंसारी को 12 जून को गिरफ्तार भी कर लिया गया. पैगंबर विवाद में साद अंसारी ने नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) के समर्थन में पोस्ट लिखा था.


बीजेपी से सस्पेंड नूपुर शर्मा के समर्थन में साद अशफाक अंसारी का पोस्ट (Saad Ansari Post) काफी तेजी से वायरल हो गया था. पोस्ट लिखने के बाद साद अंसारी के घर में घुसकर कई लोगों ने उसके साथ मारपीट की थी और उन्हें धमकियां भी दी गई थी. पुलिस ने इस मामले में 100 से अधिक लोगों के खिलाफ मामला भी दर्ज किया है. 


कौन है साद अंसारी?


पैगंबर मोहम्मद विवाद में साद अशफाक अंसारी को मारपीट की घटना के बाद 12 जून को गिरफ्तार कर लिया गया था. साद अशफाक अंसारी महाराष्ट्र के भिवंडी के रहने वाले हैं. 19 वर्षीय साद इंजीनियरिंग के छात्र हैं. साद पर आरोप है कि सोशल मीडिया पर पोस्ट बीजेपी से सस्पेंड नेता नूपुर शर्मा के बयान का समर्थन करने वाली थी. उसने लिखा था कि वो किसी धर्म का समर्थन नहीं करते हैं. मैं एक ऐसी दुनिया में रहने से डरता हूं जहां आपको और आपके परिवार को सिर्फ इसलिए मारा जा सकता है क्योंकि आपने एक ऐसे शख्स के बारे में बात की थी जो कई साल पहले मर गया था.


साद अंसारी की क्यों हुई गिरफ़्तारी?


पुलिस का मानना है कि साद अंसारी के पोस्ट (Saad Ansari Post) की वजह से भिवंडी (Bhiwandi) में माहौल बिगड़ गया. मुस्लिम समुदाय के लोग साद की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे. वहीं साद के वकील का कहना था कि उसने नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) के बयान का समर्थन नहीं किया था. पुलिस ने अंसारी के घर में जबरदस्ती घुसने वाले लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. 100 से अधिक लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की गई है. पुलिस ने इनमें से जिन लोगों की पहचान की है उन्हें नोटिस भेजा गया है.


ये भी पढ़ें:


Sidhu Moose Wala Case: सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में बड़ा खुलासा, हत्या से पहले की गई थी बुलेटप्रूफ गाड़ी की रेकी


Bulldozer Action in UP: बुलडोजर की कार्रवाई पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा- 'सबकुछ निष्पक्ष होना चाहिये'