Maharashtra School Azan: महाराष्ट्र के कांदिवली इलाके के एक स्कूल से चौंकाने वाला मामला सामने आया है. जिसमें बताया गया है कि कांदिवली के महावीर नगर इलाके में स्तिथ कपोल विद्यानिधि इंटरनेशनल स्कूल में बच्चों को अजान पढ़ाई जा रही थी, जिसकी जानकारी मिलने के बाद अब विवाद शुरू हो गया है. अजान पढ़ाए जाने की खबर मिलते ही बच्चों के अभिभावक गुस्से में आ गए और स्कूल प्रशासन से इसकी शिकायत की. इसके अलावा शिवसेना कार्यकर्ताओं तक भी ये बात पहुंचाई गई, जिससे माहौल और ज्यादा गरमा गया है. 


पुलिस तक पहुंचा मामला
महावीर नगर के इस स्कूल में प्रार्थना के बाद बच्चों को अजान पढ़ाए जाने की जानकारी सामने आई, जिसके बाद कई अभिभावक और शिवसेना कार्यकर्ता मौके पर पहुंच गए. मामला स्थानीय पुलिस तक भी पहुंच गया और शिवसैनिकों ने स्कूल प्रशासन के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की. कई देर तक हंगामा चलने के बाद इसे आखिरकार शांत करा लिया गया.  


शिवसैनिकों ने दी चेतावनी
मौके पर मौजूद शिवसेना के कार्यकर्ताओं का आरोप है कि हिन्दू बच्चों का धर्मांतरण करने का प्रयास किया जा रहा है. इससे पहले कभी ऐसा नहीं हुआ था. इस मामले के बाद स्कूल प्रशासन ने शिवसेना कार्यकर्ताओ से माफी मांगी है. जिसके बाद कहा गया कि इस तरह की घटना आगे नहीं होगी. शिवसेना कार्यकर्ताओं का कहना है कि अगर दोबारा अजान पढ़ाने का मामला सामने आया तो शिवसेना स्टाइल में जवाब दिया जाएगा. 


धर्मांतरण को लेकर देशभर में बहस
हाल ही में महाराष्ट्र से एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया गया था, जो ऑनलाइन गेमिंग के जाल में फंसाकर नाबालिगों को टारगेट करता था और उस पर धर्मांतरण रैकेट चलाने का आरोप है. गाजियाबाद पुलिस के मुताबिक इस बद्दो नाम के शख्स का पाकिस्तान से भी कनेक्शन है और इसने कई लोगों को धर्मांतरण के जाल में फंसाया. इसके अलावा हाल ही में उत्तराखंड के उत्तरकाशी इलाके में भी लव जिहाद के नाम पर बवाल हुआ. इसके बाद से ही धर्मांतरण पर लगातार बहस जारी है. इसी बीच महाराष्ट्र के स्कूल में अजान पढ़ाए जाने का मामला भी तूल पकड़ सकता है. 




ये भी पढ़ें - महाराष्ट्र में फिर जागा औरंगजेब का 'जिन्न'! कोल्हापुर के बाद अब लातूर में बवाल, एक आरोपी गिरफ्तार