Punjab Anti Gangster Squad & Maharashtra ATS Action: पंजाब एंटी गैंगस्टर स्क्वाड (Punjab Anti Gangster Squad) ने महाराष्ट्र एटीएस (Maharashtra ATS) के साथ ज्वाइंट ऑपरेशन करते हुए जिन तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया है, यह उनके हाथ लगी एक बहुत बड़ी कामयाबी हैं. पंजाब एंटी गैंगस्टर स्क्वाड और एटीएस से मिली जानकारी के मुताबिक, तीनों के संबंध आतंकवादी हरविंदर सिंह से है. पंजाब पुलिस ने बताया कि तीनों से पूछताछ में उन्हें आतंकी हरविंदर सिंह संधू उर्फ रिंदा के टेरर मॉड्यूल से जुड़ी कई अहम जानकारियां मिली हैं. 


पुलिस ने बताया कि जिन तीन संदिग्धों को पकड़ा गया था. उनके नाम शिवम अवतार महालो, गुरमुख नरेश कुमार सिंह उर्फ गोरा और अमनदीप कुमार गुरमेलचंद उर्फ रन्चो हैं. जानकारी के मुताबिक, आरोपियों ने जांच एजेंसियों की पूछताछ में बताया कि पंजाब का जाना माना गैगस्टर और फरार आरोपी सोनू खत्री (Sonu Khatri) इस वक्त अमेरिका में है और बब्बर खालसा (Babbar Khalsa)  के चीफ और फरार आतंकी हरविंदर सिंह रिन्दा (Harvinder Singh Rinda) का एसोसिएट था. 


पिछले 5 महीने से छिपे थे आरोपी
पकड़े गए तीन संदिग्धों ने जांच एजेंसियों की पूछताछ में बताया कि गैंगस्टर सोनू खत्री इन फरार आरोपियों को पिछले कई महीनों से वेस्टर्न यूनियन मनी ट्रांसफर के जरिये पैसे भेज रहा था और हरविंदर सिंह रिन्दा के बब्बर खालसा के नेटवर्क की मदद के बाद ही इन्हें कल्याण के आंबीवली में छिपने का ठिकाना मिला था. जानकारी के मुताबिक, आरोपी ठाणे में पिछले 5 महीने से छिपे थे. इसके अलावा, वे सोनू खत्री के इशारे पर आने वाले दिनो में एक बड़ी साजिश को अंजाम देने की तैयारी में थे. हालांकि, पकड़े गए आरोपियों को यह नहीं बताया गया था कि ऑपरेशन कब, कैसे, कहां और किसके लिए होना था. इस ऑपरेशन के लिए अगले कुछ दिनो में उन्हे निर्देश मिलने वाले थे लेकिन इससे पहले वे एजेंसियों के हत्थे चढ़ गए.



यह भी पढ़ें


जोशीमठ ही नहीं...आने वाले सालों में गायब हो जाएगा एक और शहर, हर साल जमीन में 25 सेंटीमीटर धंस रहा है