Pakistani Intelligence Agency: महाराष्ट्र एटीएस की जांच में DRDO के वैज्ञानिक प्रदीप कुरूलकर को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है. DRDO के संचालक और वैज्ञानिक प्रदीप कुरूलकर के साथ भारतीय वायु सेना के अधिकारी निखिल शेंडे पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी के संपर्क में थे. 


आरोप है कि पाकिस्तान के जिस ip-address से प्रदीप कुरूलकर से संपर्क किया गया था उसी आईपी ऐड्रेस से निखिल शेंडे भी बात करते थे. निखिल शेंडे फिलहाल बेंगलुरु में तैनात हैं. महाराष्ट्र ATS ने पिछले दिनों प्रदीप कुरूलकर को पाकिस्तान इंटेलिजेंस ऑपरेटिव (PIO) की महिला एजेंट को DRDO से जुड़ी जानकारी देने के आरोप में गिरफ्तार किया था.


पाकिस्तानी एजेंट को गोपनीय सूचना दी
पुणे की एक स्पेशल कोर्ट ने पाकिस्तानी एजेंट को गोपनीय सूचना मुहैया करने के आरोप में प्रदीप कुरुलकर की पुलिस हिरासत की अवधि सोमवार को 16 मई तक के लिए बढ़ा दी. कुरुलकर की हिरासत बढ़ाने का अनुरोध करते हुए अभियोजन ने कोर्ट से कहा कि वैज्ञानिक के मोबाइल फोन से की गई बातचीत का पता लगाने की जरूरत है और पुलिस को इस कार्य में आरोपी की मदद की जरूरत पड़ेगी.


ATS गिरफ्तार किया था
वहीं, बचाव पक्ष के वकील ने दलील दी कि पूर्व में जब्त किये गये मोबाइल फोन से कोई नयी सूचना प्राप्त नहीं हुई है. पुणे में डीआरडीओ की एक प्रयोगशाला के निदेशक कुरुलकर को तीन मई को महाराष्ट्र आतंकवाद रोधी दस्ते (ATS) ने गिरफ्तार किया था.


हनीट्रैप का मामला बताया जा रहा


एटीएस के एक अधिकारी ने पिछले हफ्ते कहा था कि वैज्ञानिक कथित तौर पर व्हाटसऐप और वीडियो कॉल के जरिए पाकिस्तान इंटेलिजेंस ऑपरेटिव के संपर्क में था. उन्होंने इसे हनीट्रैप का मामला बताया था. गिरफ्तारी के बाद, कुरुलकर के खिलाफ सरकारी गोपनीयता अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था.


ये भी पढ़ें: Centre vs Delhi: सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद भी नहीं थम रही दिल्ली सरकार और अधिकारियों के बीच तकरार, कहां फंसा है पेच? जानें