Maharashtra Conversion News: महाराष्ट्र के अहमदनगर (Ahmednagar) जिले में ट्यूशन पढ़ाने के नाम पर महिला टीचर की ओर से नाबालिग लड़की का जबरन धर्मांतरण का प्रयास करने का मामला सामने आया है. पीड़ित लड़की का आरोप है कि मना किए जाने पर उसे धमकाया और डराया जाता था. पीड़िता का आरोप है कि उसकी तरह ही कई और लड़कियां हैं जिनका जबरन धर्म परिवर्तन कराने का प्रयास किया गया.


मिली जानकारी के मुताबिक, अहमदनगर जिले के उंबरे गांव के राहुरी पुलिस स्टेशन में बीती 27 जुलाई को एक नाबालिग लड़की ने अपनी महिला ट्यूशन टीचर और अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है. कुल 8 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. 


नाबालिग लड़की ने लगाए ये आरोप


नाबालिग लड़की के मुताबिक इस मामले में आरोपी ट्यूशन टीचर हिना शेख उसपर दूसरे धर्म के लड़कों से दोस्ती करने और उनसे बातचीत करने का दवाब बनाती थी. इसमें आगे कहा गया कि हिंदी और उर्दू में बात करने की सलाह दी जाती थी. मना करने पर तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी दी जाती थी. 


मामले में 4 आरोपी गिरफ्तार


पुलिस ने अब तक इस मामले के कुल आठ आरोपियों में से 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है जबकि अन्य की तलाश जारी है. इससे पहले 17 जुलाई को भी महाराष्ट्र में जबरन धर्मांतरण का मामला सामने आया था. न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के अनुसार, एक पुलिस अधिकारी ने बताया था कि ठाणे जिले के नया नगर इलाके में 22 वर्षीय महिला का अपहरण करने और उससे जबरन शादी कराने के आरोप में पांच लोगों पर मामला दर्ज किया गया था. 


इसी महीने सामने आया था धर्मांतरण का मामला


नया नगर पुलिस थाने के निरीक्षक जितेंद्र वनकोटी ने कहा कि आरोपियों में एक व्यक्ति, उसकी मां और शादी कराने वाला मौलाना शामिल है. पीड़िता और आरोपी की मुलाकात 2021 में एक कंप्यूटर क्लास में हुई थी. इस साल मार्च में आरोपी ने लड़की को बताया कि उसके पास उसकी नग्न तस्वीरें हैं. 


पुलिस अधिकारी ने बताया था कि महिला ने रेप का आरोप भी लगाया था. अधिकारी ने एफआईआर के हवाले से कहा कि 20 जून को महिला का अपहरण किया गया और न्यूड फोटो वायरल करने की धमकी देकर उससे शादी की गई. कथित शादी से पहले महिला को धर्म परिवर्तन के लिए भी मजबूर किया गया. 


ये भी पढ़ें-


Manipur Violence: 'शांति बहाल हुई तो राहत शिविरों में क्यों रह रहे हैं लोग', मणिपुर पहुंचे कांग्रेस सांसद का केंद्र पर निशाना