नई दिल्लीः देश में कोरोना की दूसरी लहर के बाद संक्रमण के मामलों की संख्या लगातार कम हो रही लेकिन महामारी अभी खत्म नहीं हुई है. दूसरी लहर के बाद संक्रमण की तीसरी लहर आने की आशंका जताई जा रही है और सरकार इससे निपटने के लिए तैयारी कर रही है. तीसरी लहर से बचने के लिए सरकार टीकाकरण अभियान में तेजी ला रही है. 


जहां लोगों को टीकाकरण के लिए जागरूक करने के लिए तरह-तरह से प्रयास किए जा रहे हैं वहीं तमिलनाडु में एक सैलून के मालिक ने टीकाकरण के प्रति लोगों में जागरुकता लाने के लिए अनोखी पहल की है. तमिलनाडु के मदुरै शहर के सैलून में कोरोना वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट के साथ आने वाले ग्राहकों को 50 फीसदी डिस्काउंट दिया जा रहा है. 



सर्टिफिकेट दिखाने पर 50 फीसदी डिस्काउंट  
सैलून के मालिक कार्तिकेयन का कहना है कि वैक्सीन के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए हम वैक्सीन की डोज लेने वाले ग्राहकों को 50% डिस्काउंट देते हैं. कार्तिकेयन कहते हैं कि तीसरी लहर से बचने के लिए जरूरी है कि हम वैक्सीन लगवाएं और मैं चाहता हूं कि लोग इसके प्रति जागरूक हों. गौरतलब है कि हाल ही में दिल्ली के कुछ रेस्टोरेंट्स ने भी लोगों में वैक्सीनेशन को बढ़ावा देने के लिए ऐसी ही पहल शुरू की है. वैक्सीन की पहली या दूसरी डोज का सर्टिफिकेट दिखाने वाले ग्राहकों को रेस्टोरेंट्स 20 से 30 फीसदी तक का डिस्काउंट दे रहे हैं.


देशभर में दी जा चुकी हैं 27.66 करोड़ वैक्सीन डोज 
वहीं, देशभर में 19 जून तक 27 करोड़ 66 लाख 93 हजार कोरोना वैक्सीन के डोज दिए जा चुके हैं. जबकि 81 दिनों बाद देश में 60 हजार से कम कोरोना मामले सामने आए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों में 58,419 नए कोरोना केस आए और 1576 संक्रमितों की जान चली गई है. बीते दिन 87,619 लोग कोरोना से ठीक भी हुए हैं. बता दें कि इससे पहले 30 मार्च को 60 हजार से कम कोरोना केस दर्ज किए गए थे.


यह भी पढ़ें


Petrol Diesel Price: फिर लगी तेल कीमतों में आग, पटना में 100 रुपये के करीब पहुंचा पेट्रोल


UP Corona: यूपी में कल से खुलेंगे मॉल, रेस्टोरेंट और पार्क, एक्टिव केस 500 के पार होने पर लगेगा कोरोना कर्फ्यू