Arunachal Doctor Speaking Tamil: भारत की भाषाई विविधता (Linguistic Diversity) व्यापक है और यह कई उन्नत भाषाओं वाला देश है. कुछ भाषाओं में कुछ सामान्य शब्द होते हैं, लेकिन पूर्व या उत्तर पूर्वी राज्यों में बोली जाने वाली भाषाएं दक्षिण भारत (South India) की भाषा से बिल्कुल अलग होती है. इस विविधता को दिखाता एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देख हर कोई हैरान है. वायरल हो रहे वीडियो में एक अरुणाचली डॉक्टर और मद्रास रेजीमेंट के एक जवान के बीच तमिल में बातचीत हो रही है.


अरुणाचल के मुख्यमंत्री ने शेयर किया वीडियो 


अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू (Pema Khandu) ने इस बातचीत का एक वीडियो शेयर किया है. वीडियो में, डॉ. लाम दोरजी को मद्रास रेजिमेंट के सिपाही के साथ तमिल में बात करते हुए सुना जा सकता है. डॉ. लाम ने तमिल सीखने से पहले कई वर्षों तक तमिलनाडु में चिकित्सा का अध्ययन किया. खांडू ने बताया कि जब वे पहली बार तवांग में तिब्बत सीमा के पास ओमथांग में मिले, तो उन्होंने तमिल में संक्षेप में बात की.






'हमें अपनी भाषाई विविधता पर गर्व है'


मुख्यमंत्री खांडू ने वीडियो को ट्वीट कर लिखा, "डॉ लाम दोरजी ने तमिलनाडु में चिकित्सा का अध्ययन किया. उन्होंने मद्रास रेजिमेंट (Madras Regiment) के एक जवान को अपने साथ तमिल में बात करके आश्चर्यचकित कर दिया. वे तवांग में तिब्बत सीमा के पास ओमथांग में मिले. सच्ची राष्ट्रीय एकता का एक उदाहरण! हमें अपनी भाषाई विविधता पर गर्व है."


सोशल मीडिया पर छा गया वीडियो


इस बीच वायरल वीडियो (Viral Video) को सोशल मीडिया यूजर्स की सकारात्मक प्रतिक्रिया मिल रही है. नेटिजन्स ने कमेंट सेक्शन को प्यारे कमेंट्स से भर दिया है. एक यूजर वीडियो को शानदार बताया है और लिखा, "यह भारत की शक्ति है." वहीं एक अन्य ट्विटर यूजर ने लिखा, "इस तरह आप विविधता का सम्मान करते हैं."


ये भी पढ़ें-


Fake Job Racket: म्यांमार में फंसे 45 भारतीयों को विदेश मंत्रालय ने किया रेस्क्यू, फर्जी जॉब रैकेट का मामला


Bomb Threat: अंबानी परिवार को जान से मारने की धमकी, रिलायंस फाउंडेशन के अस्पताल में आया फोन