राजगढ़ः मध्यप्रदेश के राजगढ़ जिले में सोने के सिक्के मिलने की अफवाह के बाद लोग नदीं के किनारो पर खुदाई करके सिक्कों को तलाश रहे हैं. दरअसल, जिले के शिवपुरा और गुणूपुरा गांव में कुछ दिन पहले ही यह अफवाह फैली की यहां की पार्वती नदी से मुगलकाल के सोने के सिक्के निकल रहे हैं. इसके बाद एक- एक करके इस नदी पर भीड़ का जमावड़ा लगने लगा.


सिक्के मिलने की अफवाह के बाद नदी के पास रोज सैंकड़ों लोगों की भीड़ जमा हो जाती है और खुदाई में लग जाती है. लोग कुंदाल, फावड़ा लेकर खुदाई में लगे रहते हैं. ये लोग पिछले पांच दिनों से अपना काम-काज छोड़कर यहां खुदाई कर रहे हैं.


भीड़ को कंट्रोल करने के लिए तैनात करनी पड़ी पुलिस
सोने के सिक्के खोजने में लगे इन लोगों में महिलाएं बुजुर्गऔर बच्चे सभी शामिल हैं. ये सभी लोग यहां पर सोने का खजाना होने की अफवाह के बाद सही खुदाई में लगे हैं. अफवाह के बाद से ही यहां पर लोगों की खंख्या बढ़ने के चलते हालात यहां तक पहुंच गए कि भीड़ को कंट्रोल करने के लिए प्रशासन को पुलिस को तैनात करना पड़ा है.


नदी के किनारों पर हुए गड्डे
पिछले पांच दिनों से जारी इस खुदाई में किसी के हाथ सोने के सिक्के तो नहीं लगे लेकिन नदी के किनारों पर काफी संख्या में छोटे-छोटे गड्डे जरूर हो गए हैं. लोगों ने किस्मत खुलने की आस अभी भी नहीं छोड़ी है और खुदाई में लगे हैं. प्रशासन लोगों को समझा रहा है कि सिक्के मिलने की बात अफवाह है लेकिन लोग फिर भी मानने को तैयार नहीं हैं.


यह भी पढ़ें-


ममता ने बंगाल में फ्री वैक्सीन देने का किया एलान, बीजेपी ने कहा- केंद्र सरकार के काम का क्रेडिट लेने की कोशिश


CM नीतीश के बयान पर गरमाई सूबे की सियासत, मांझी ने दी गठबंधन धर्म सीखने सलाह, तो RJD ने कही ये बात