Bhopal Name Change: मध्य प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने भोपाल का नाम भोजपाल करने की मांग उठाई है. सारंग ने कहा कि भोपाल का नाम बदलकर भोजपाल करने की मुहिम मैंने शुरू की थी. नाम बदलने को लेकर मैंने सरकार से अपील की थी. मैं फिर चाहूंगा कि भोपाल का नाम बदलकर भोजपाल किया जाए. भोजपाल नाम करने के लिए मैं खत भी लिखने वाला हूं. 


सारंग ने आगे कहा, गुलामी के हर प्रतीक को हम बदलेंगे. उन शहरों और गांवों के नाम जो हमें गुलामी की याद दिलाते हैं वह मध्यप्रदेश में नहीं रहें, इसी संकल्प के साथ होशंगाबाद का नाम बदला गया. नर्मदा मैया पूरे प्रदेश की जीवनदायिनी हैं. नर्मदा किनारे बसे होशंगाबाद को अब नर्मदापुरम कहा जाएगा.


उन्होंने आगे कहा, कांग्रेस के नेता कहते हैं कि यह हमारा भगवा एजेंडा है. अगर वह इसे भगवा एजेंडा मानते हैं तो भी हमें कोई दिक्कत नहीं. बहुत खुशी की बात है कि बाबई को भी अब माखन नगर कहा जाएगा. यह देश भक्तों के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करने की हमारी मुहिम है. मैं इसके लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद करता हूं.







उन्होंने बताया कि टीकमगढ़ जिले का शिवपुरी अब कुंडेश्वर धाम के नाम से जाना जाएगा. बाबा कुंडेश्वर की कृपा और उनके अनुकंपा इस जिले समेत पूरे मध्यप्रदेश में है. बहुत खुशी की बात है कि सरकार ने ये फैसला लिया है. नाम बदलने के बाद अब गुलामी की भावना जो मन में आती थी वो सब अब खत्म हो जाएगी. 


योगी के नामांकन से पहले अमित शाह ने भरी 300 पार की हुंकार, बोले- BJP फिर दोहराएगी इतिहास


रात 11 बजे तक खुल सकेंगे रेस्टोरेंट, अकेले गाड़ी में बिना मास्क पर नहीं लगेगा जुर्माना, Delhi की नई Corona Guidelines