नीमच: पिछले सप्ताह पुलिस की गोलीबारी में मारे गए किसानों के परिजन से मिलने के लिए मंदसौर जाते समय पाटीदार आंदोलन के नेता हादर्कि पटेल को आज नीमच जिले में गिरफ्तार कर लिया गया. शहर के पुलिस अधीक्षक अभिषेक दीवान ने कहा कि किसी भी संज्ञेय अपराध को होने से रोकने के लिए पटेल को नीमच के नयागांव से गिरफ्तार किया गया.


MP: कल CM शिवराज गोली कांड में मारे गए किसानों के परिवारों से मिलेंगे


दीवान ने कहा कि पाटीदार आंदोलन के नेता हादर्कि पटेल जनता दल र्यूी के नेता अखिलेश कटियार के साथ जा रहे थे. कटियार को भी गिरफ्तार कर लिया गया. हालांकि बाद में दोनों को ही जमानत पर छोड़ दिया गया और पुलिस के वाहनों में बैठाकर मध्यप्रदेश से बाहर भेज दिया गया.


अब व्यापारियों ने बढ़ाई शिवराज की मुश्किलें, समर्थन मूल्य पर उपज खरीदने से किया इनकार


पटेल को मंदसौर जाते समय बीच से ही उठा लिया गया था. वह रिणमाफी और अन्य मांगों के मुद्दे पर उपजे कृषि संबंधी तनाव के दौरान पुलिस की गोलीबारी में मारे गए किसानों के परिजन से मिलने और संकटग्रस्त किसानों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए वहां जा रहे थे.


मध्य प्रदेश के सीहोर में कर्ज से तंग आकर किसान ने की जहर पीकर खुदकुशी


गिरफ्तार किए जाने पर पटेल ने अधिकारियों से नाराजगी जताते हुए कहा, ‘’मैं आतंकी नहीं हूं. मैं लाहौर से नहीं आया. मैं एक भारतीय नागरिक हूं और मुझे देश में कहीं भी जाने का अधिकार है.’’ उन्होंने केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाली राजग सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि 50 करोड़ किसान भगवा पार्टी के खिलाफ एकजुट हो गए हैं.


एक जून को मध्यप्रदेश में किसानों का आंदोलन शुरू हुआ था और छह जून को इसने हिंसक रूप धारण कर लिया था. उस दौरान मंदसौर में पुलिस की गोलीबारी में पांच लोग मारे गए थे.