नई दिल्ली: मध्य प्रदेश में चौथे दिन भी किसान आंदोलन में हिंसा का दौर जारी है. आज किसानों ने सीहोर में गाड़ियां फूंकी, पुलिस पर हमला किया. जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े और हवा में फायरिंग की. इस पूरी हिंसा के बीच अब एक के बाद एक एमपी के कांग्रेस नेताओं के भड़काऊ बयान वाले वीडियो सामने आ रहे हैं. बीजेपी पहले ही आरोप लगा चुकी है कि किसानों को भड़काने के पीछे कांग्रेस का हाथ है.


जिन नेताओं के भड़काऊ भाषण के वीडियो वायरल हो रहे हैं उनमें शिवपुरी से कांग्रेस विधायक शकुंतला खटीक, रतलाम के कांग्रेस नेता डी पी धाकड़ शामिल हैं. शकुंतला खटीक कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया की करीबी मानी जाती हैं. वीडियो में शकुंतला खटीक पुलिस थाने को जलाने के लिए लोगों को उकसाती दिख रहीं हैं.


वहीं एक और वीडियो में रतलाम के कांग्रेस नेता डी पी धाकड़ दिख रहे हैं. धाकड़ ने तीन जून को उन्होंने किसानों के बीच भड़काऊ भाषण दिया था. धाकड़ के भाषण के अगले दिन रतलाम में हंगामा हुआ और पुलिस की तीन गाड़ियां जला दी गईं. रतलाम में हिंसा के बाद से डी पी धाकड़ फरार हैं और पुलिस ने उनपर दस हजार के इनाम का एलान भी कर रखा है.


मंदसौर में फायरिंग में किसानों की मौत के बाद से बीजेपी लगातार कांग्रेस पर किसानों को हिंसा के लिए भड़काने का आरोप लगा रही है. कांग्रेस नेताओं के भड़काऊ बयान वाले वीडियो सामने आने के बाद बीजेपी के आरोपों को बल मिल रहा है. अभी तक इन वायरल वीडियो पर कांग्रेस की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आयी है.