Madhya Pradesh Assembly Monsoon Sesson: मध्य प्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र नहीं चल सका. चार दिन के होने वाले सत्र के दूसरे दिन ही विधानसभा अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दी गई. दरअसल, कांग्रेस के विधायकों ने आज सरकार को पिछड़ा वर्ग को अब तक नहीं मिल पा रहे सत्ताईस फ़ीसदी आरक्षण के मामले में घेरा.


कांग्रेस के सारे विधायक सदन में काले एप्रिन पहनकर पहुंचे. एप्रिन पर लिखा है ओबीसी विरोधी है शिवराज सरकार. इसके बाद सदन में ओबीसी आरक्षण को लेकर जमकर हंगामा हुआ. सत्ता पक्ष और विपक्ष के विधायक सामने सामने आ गये.


मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा की आरक्षण के नाम पर कांग्रेस ढोंग कर रही है. उधर नेता प्रतिपक्ष कमलनाथ ने कहा की हमारी सरकार ने OBC को सत्ताईस फ़ीसदी आरक्षण दिया जिस पर भाजपा के लोगों ने कोर्ट में चुनौती दी और अब शिवराज सरकार कोर्ट में आरक्षण की पेरवी अच्छे से नहीं कर रही.


इस हंगामे के बीच विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम सदन का आवश्यक काम निपटाते रहे और दोपहर एक बजे सदन की कार्यवाही अनिश्चित काल के लिये स्थगित कर दी गई. चार दिन का छोटा सा सत्र दो दिन में ही हंगामे की भेंट चढ़ गया. कांग्रेस और भाजपा के नेताओं ने अपने अपने को OBC का हितैषी बताने में कोई कसर नहीं छोड़ी.


ये भी पढ़ें:


BJP ने बीएसपी से आए जितेंद्र सिंह बबलू को पार्टी से निकाला, रीता बहुगुणा की शिकायत पर हुई कार्रवाई


राजनीति को बेदाग करने के लिए SC का बड़ा कदम, BJP-कांग्रेस समेत 8 दलों पर ठोका जुर्माना