Madhya Pradesh News: देश में लगातार हर दिन बढ़ रहे पेट्रोल-डीजल के दाम आम आदमी की कमर तोड़ रहे हैं. सभी राज्यों में पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतें और महंगाई आम आदमी को रुला रही है. ऐसे में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह कैबिनेट में खाद्य और नागरिक आपूर्ति मंत्री बिसाहूलाल सिंह ने मंहगाई को लेकर अपना तर्क दिया है.


मंत्री बिसाहूलाल सिंह ने मंहगाई को लेकर कहा है कि देश में किसानों को उनकी फसल का अच्छा खासा दाम मिल रहा है. इसलिए मंहगाई को भी स्वीकार करना चाहिए. उनका कहना है कि 'पहले लोग 1 रुपये में 10 किलो चावल खरीदते थे आजकल 1 किलो चावल रु19 पर बेचा जा रहा है. अगर किसानों को इस तरह से लाभ मिल रहा है तो महंगाई को स्वीकार किया जाना चाहिए.'






इससे पहले सोमवार को इंदौर के स्थापना दिवस पर इंदौर पहुंचे गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मीडिया से बातचीत के दौरान पेट्रोल और डीजल की कीमत में बढ़ोतरी पर मंत्री महेन्द्र सिंह के बयान का समर्थन किया. वहीं पूर्व सीएम कमलनाथ पर आरोप लगाते हुए कहा कि पेट्रोल-डीजल पर वैट हमने नहीं कमलनाथ के द्वारा बढ़ाया गया है.


बता दें कि मध्य प्रदेश के पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री महेंद्र सिंह सिसौदिया ने रविवार को बयान दिया था कि अगर जनता की आमदनी बढ़ रही है, तो उसे थोड़ी महंगाई भी स्वीकार करनी चाहिए. साथ ही उन्होंने कहा था कि सरकार नागरिकों को हर चीज मुफ्त में नहीं दे सकती.


इसे भी पढ़ेंः
COP26 World Leaders' Summit: पीएम मोदी ग्लासगो में सीओपी26 में हिस्‍सा लेने पहुंचे, जलवायु परिवर्तन पर देंगे मंत्र


Punjab News: एडवोकेट जनरल एपीएस देओल ने दिया इस्तीफा, इस मामले में सिद्धू ने उठाए थे सवाल