Madhya Pradesh Election 2023: मध्य प्रदेश में कल (17 नवंबर) को मतदान है. विधानसभा की 230 सीटों के लिए प्रदेश के लोग बढ़चढ़कर वोटिंग में शामिल होंगे. चुनाव को शांतिपूर्वक और निष्पक्ष तरीके से कराने के लिए चुनाव आयोग ने भी सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं. चुनाव के बाद मतगणना 3 दिसंबर को की जाएगी.


वहीं, मध्य प्रदेश में वोटिंग से एक दिन पहले यानी बुधवार शाम को चुनाव प्रचार थम गया. इस बार मध्य प्रदेश चुनाव में भारतीय जनता पार्टी, कांग्रेस और अन्य दलों ने पूरी ताकत झोंक दी है. लोगों को लुभाने के लिए पार्टियों ने अपने स्टार प्रचारकों और राष्ट्रीय स्तर के नेताओं से खूब जनसभाएं कराईं. आइए आपको बताते हैं कि किस नेता ने कितनी जनसभाएं कीं.


1. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी


बीजेपी ने इस बार चुनाव वाले किसी भी राज्य में सीएम फेस का ऐलान नहीं किया है. पार्टी पीएम मोदी के चेहरे पर ही चुनाव लड़ रही है. यही वजह है कि उनसे खूब जनसभाएं कराई गईं. पीएम ने मध्य प्रदेश में 7 दिन में 15 जिलों में चुनाव प्रचार किया. इस दौरान उन्होंने 14 रैली और 1 रोड शो भी किया.


2. अमित शाह


मध्य प्रदेश में चुनाव करने से केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी पीछे नहीं रहे. उन्होंने यहां 6 दिन में 13 जिलों में चुनाव प्रचार किया. इन 13 जिलों को मिलाकर उन्होंने करीब 17 रैली, 2 रोड शो और 2 मंदिर में जाकर दर्शन किया.


3. योगी आदित्यनाथ


उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी बीजेपी के लिए स्टार प्रचारक थे. उन्होंने मध्य प्रदेश में 4 दिन में 13 जिलों में प्रचार किया. इस दौरान योगी आदित्यनाथ ने कुल 14 रैली को संबोधित करने के साथ ही 2 रोड शो भी किया.


4. राहुल गांधी


कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने मध्य प्रदेश में 5 दिन में 10 जिलों के अंदर चुनाव प्रचार किया. रैली की बात करें तो इन तय दिनों में उन्होंने 10 रैलियां और 2 रोड शो कर लोगों से अपनी पार्टी के नेताओं के लिए वोट मांगे.


5. प्रियंका गांधी वाड्रा


प्रियंका गांधी ने 6 दिनों के अंदर कुल मिलाकर 9 जिलों में अपनी पार्टी के प्रत्याशियों के लिए वोट मांगे. इस दौरान उन्होंने 10 रैलियों को संबोधित किया. इसी के साथ इन्होंने 1 रोड शो में भी भाग लिया था.


ये भी पढ़ें


Akhilesh Vs Congress: चुनाव प्रचार के आखिरी दिन अखिलेश कुरेद गए कांग्रेस के जख्म, 2024 से पहले I.N.D.I.A को दिया अल्टीमेटम!