M K Stalin On BJP: तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने बीजेपी पर तीखा हमला बोला है. राज्य में उनके बेटे उदयनिधि स्टालिन के  सनातन धर्म को लेकर दिए गए विवादास्पद बयान के बाद छाए सनातन और हिंदू धर्म के मुद्दे को लेकर भी उन्होंने बात की. स्टालिन ने कहा है कि बीजेपी और सहयोगी दल देश की वास्तविक समस्याओं पर बात नहीं करते, बल्कि ध्यान भटकाने वाले मुद्दों को जानबूझकर उछालते है.


एक दिन पहले शनिवार (30 सितंबर) को स्टालिन ने कहा कि बीजेपी का सबसे बड़ा हथियार "विभाजनकारी राजनीति" का उपयोग है. उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री सीएन अन्नादुरई के खिलाफ विवादास्पद टिप्पणी को लेकर तमिलनाडु बीजेपी चीफ के अन्नामलाई की भी आलोचना की है. स्टालिन ने कहा, "बीजेपी का सबसे बड़ा हथियार ध्यान भटकाने वाली राजनीति है. वे वास्तविक मुद्दों पर बात नहीं करेंगे. जब कोई समस्या नहीं होती, तो वे समस्याएं पैदा करते हैं."


1956 के हिंदू धर्म अपमान विवाद पर..
अन्नामलाई ने अपने हालिया बयान में कहा कि अन्नादुरई ने 1956 में हिंदू धर्म का अपमान किया था. इस दावे को फर्जी करार देते हुए स्टालिन ने कहा "अन्नामलाई ने कहा कि अन्नादुरई ने 1956 में हिंदू धर्म का अपमान किया और बाद में थेवर समुदाय के मुखिया मुथुरामलिंगा थेवर से माफी मांगी थी. हालांकि, ऐसा कुछ नहीं हुआ. उन्होंने ( अन्नामलाई) यह भी कहा कि डीएमके ने मरुधामलाई मंदिर में कभी बिजली नहीं दी. हालांकि, तमिलनाडु में DMK के पहली बार सत्ता में आने से पांच साल पहले मंदिर को बिजली मिल गई थी.''
AIADMK पर भी हमला
उन्होंने अन्नाद्रमुक (AIADMK) पर भी हमला किया और कहा कि पार्टी बीजेपी के साथ मिलकर झूठ फैला रही है. स्टालिन ने कहा, "बीजेपी और अन्नाद्रमुक की ओर से फैलाए गए झूठ की उम्र, डीएमके (स्टालिन की पार्टी) की विचारधारा की ताकत से कम है." स्टालिन ने कहा, "क्या आपने कभी उन्हें अपनी विचारधारा और मूल्यों के बारे में बात करते हुए सुना या देखा है? बीजेपी अपनी विचारधारा के बारे में बात नहीं कर सकती क्योंकि यह एक ऐसी पार्टी है जो समाज में असामनता का समर्थन करती है और नफरत के बीज बो रही है. जहां तक अन्नाद्रमुक का सवाल है, उस पार्टी के पास अपनी कोई विचारधारा ही नहीं है. उनका एकमात्र काम हमारे बारे में झूठ फैलाना है."


'पीएम के वादों का क्या हुआ'
पीएम नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष करते हुए स्टालिन ने कहा, "प्रधानमंत्री चंद्रयान-3 और जी20 शिखर सम्मेलन की उपलब्धि का आनंद ले रहे हैं, लेकिन उनके द्वारा किए गए अन्य वादों का क्या हुआ? उस काले धन का क्या हुआ जिसे बीजेपी ने देश में वापस लाने का वादा किया था? वह (बीजेपी) ऐसा दिखाने की कोशिश कर रहे हैं जैसे उन्हें देश की महिलाओं की चिंता सबसे अधिक है. लेकिन मणिपुर में महिलाओं पर हुए हमले पर उन्होंने क्या कार्रवाई की? उन्होंने अभी तक राज्य का दौरा क्यों नहीं किया?"


लोकसभा के सभी 40 सीटे जीतेंगे
उन्होंने डीएमके सदस्यों से 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए तैयार रहने को भी कहा, स्टालिन ने कहा, "2024 के चुनाव करीब आ रहे हैं. सभी 40 सीटें हमारी होंगी. हमें न केवल तमिलनाडु में, बल्कि पूरे देश में जीत सुनिश्चित करने की जरूरत है. इंडिया गठबंधन की जीत होनी चाहिए. स्टालिन एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक स्पेस सत्र के माध्यम से डीएमके सदस्यों को संबोधित रहे थे.


स्टालिन ने कहा, "हमें (डीएमके) अपनी विचारधारा के बारे में बात करने, अपनी पार्टी को बढ़ाने और लोगों को डीएमके सरकार द्वारा किए जा रहे कार्यों के बारे में बताने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का उपयोग करना चाहिए."


ये भी पढ़ें :सनातन पर बयान देकर बुरे फंसे उदयनिधि स्टालिन, सुप्रीम कोर्ट DMK नेता के खिलाफ दायर याचिका पर करेगा सुनवाई