Maharashtra Loudspeaker Controversy: महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर विवाद काफी गहरा गया है. लाउडस्पीकर विवाद को लेकर MNS नेताओं और कार्यकर्ताओं पर शिकंजा कसने लगा है. मुंबई में राज ठाकरे के करीबी नेताओं की धरपकड़ तेज हो गई है. लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा बजाने वाले महेंद्र भानुशाली को पुलिस ने तड़ीपार कर दिया है. MNS नेता भानुशाली 17 मई तक तड़ीपार किए गए हैं.


भानुशाली ने सबसे पहले लाडउस्पीकर पर हनुमान चालीसा बजाया था. पुलिस ने अब तक 50 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया है. लाउडस्पीकर विवाद में मुंबई पुलिस को MNS के कई दिग्गज नेताओं की तलाश है. मुंबई पुलिस MNS नेता संदीप देशपांडे को तलाश रही है.


MNS नेताओं और कार्यकर्ताओं पर शिकंजा


मुंबई पुलिस ने नेताओं की धरपकड़ के लिए कई टीमें बनाई हैं. मोबाइल लोकेशन के जरिए उनको ट्रैक करने की कोशिश की जा रही है. लेकिन इन नेताओं के फोन स्विच ऑफ जा रहे हैं. उधर, साउथ मुंबई के धर्मगुरुओं और मस्जिदों के ट्रस्टियों ने फैसला लिया है कि आज से मस्जिदों में लाउडस्पीकर पर अजान नहीं दी जाएगी. दक्षिणी मुंबई के मोहम्मद अली रोड, मदनपुरा, नागपाड़ा समेत कुल 26 मस्जिदों के धर्मगुरुओं ने ये फैसला किया है कि रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक न अजान होगी और ना ही लाउडस्पीकर का इस्तेमाल होगा.


राज ठाकरे और उनके समर्थकों का उग्र तेवर जारी


बता दें कि MNS प्रमुख राज ठाकरे ने अपना उग्र रूख जारी रखते हुए बुधवार को एक बार फिर कहा था कि जब तक मस्जिदों पर लगे लाउडस्पीकर को शांत नहीं कराया जाता है उनके पार्टी के कार्यकर्ता भी तेज आवाज में हनुमान चालीसा बजाना जारी रखेंगे. राज ठाकरे की अपील पर MNS कार्यकर्ताओं ने बुधवार को सुबह मुंबई के चारकोप में एक मस्जिद के निकट हनुमान चालीसा बजाया था. इस मामले में कई जगह गिरफ्तारियां हुई हैं.


ये भी पढ़ें:


Maharashtra: अमृता फडणवीस और उद्धव ठाकरे के बीच हुए विवाद पर Devendra Fadnavis का आया बयान, कहा- 'नहीं हो नोकझोंक'


Navneet Rana Bail: सांसद नवनीत राणा को बेल मिलने के बाद भी जेल में गुजारनी पड़ी रात, आज इन शर्तों में होगी रिहाई