Security Breach in Lok Sabha: नई संसद की दर्शक दीर्घा में दो शख्स के घुसने के बाद लोकसभा में हंगामा मच गया. कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा, दो युवक गैलरी से कूदकर लोकसभा में आ गए. इसके बाद उन्होंने कुछ फेंका, जिससे गैस निकल रही थी. 


अधीर रंजन चौधरी ने कहा, "सबसे पहले साथी सांसदों ने आरोपियों को दबोच लिया. फिर सुरक्षा अधिकारी उन्हें सदन से बाहर लेकर गए. यह निश्चित रूप से सुरक्षा में चूक है, क्योंकि आज हम उन लोगों की बरसी मना रहे हैं, जिन्होंने 2001 (संसद हमले) में अपने जीवन का बलिदान दिया था."






लोकसभा स्पीकर ने क्या कहा?


सदन में सुरक्षा चूक पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा, ''शून्यकाल के दौरान हुई घटना की लोकसभा अपने स्तर पर संपूर्ण जांच कर रही है. इस संबंध में दिल्ली पुलिस को भी जरूरी निर्देश दे दिए गए हैं. प्राथमिक जांच के अनुसार यह सिर्फ साधारण धुआं था इसलिए यह धुआं चिंता का विषय नहीं है."


दिल्ली पुलिस की टीम जांच के लिए पहुंची


दिल्ली पुलिस की एंटी टेरर यूनिट स्पेशल सेल पार्लियामेंट के अंदर हंगामा करने वाले लोगों से पूछताछ करने पहुंची. कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी के अलावा कई विपक्षी सासंदों ने इस घटना को सुरक्षा में बड़ा चूक बताया है. समाजवादी पार्टी की सांसद डिंपल यादव ने कहा कि आज सदन के भीतर कुछ भी हो सकता था, सरकार को इस पर ध्यान देना चाहिए.


ये भी पढ़ें:


पुरानी संसद पर आतंकी हमले की बरसी: नई पार्लियामेंट में दर्शक दीर्घा से कुर्सियों पर कूदे दो शख्स, जलाई स्मोक कैंडल, मचाया बवाल, देखें वीडियो