PM Modi On Arvind Kejriwal In Jail: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आबकारी नीति के कथित घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में गिरफ्तार किया था. उसके बाद वो तिहाड़ जेल में बंद रहे और इसी महीने उन्हें सुप्रीम कोर्ट ने 1 जून तक के लिए अंतरिम जमानत पर छोड़ दिया. इसको लेकर कई तरह के सवाल भी उठे. मामले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी बात रखी है.


इंडिया टीवी के कार्यक्रम में उन्होंने कहा, “नरेंद्र मोदी किसी को जेल भेजने वाला कोई नहीं होता. अगर किसी ने गलत काम किया है तो उसको सजा भी जरूर मिलनी चाहिए. कोई किसी को जेल में नहीं डाल सकता. नोटों के पहाड़ पकड़े जा रहे हैं और सरकार इस पर कुछ कार्रवाई न करे तो जनता ही कहेगी कि ये कैसी सरकार है जो कुछ कर ही नहीं रही है. नोटों के पहाड़ तो सभी ने देखे हैं.”


‘दिल्ली के स्कूलों के बगल में शराब ठेके खोल दिए’


अरविंद केजरीवाल का नाम लिए बगैर पीएम मोदी ने आम आदमी पार्टी के संयोजक पर हमला करते हुए कहा, “आपने दिल्ली में स्कूलों के बगल में शराब के ठेके खोलकर बच्चों की जिंदगियों के साथ खिलवाड़ किया. सिर्फ घोटाला करने के लिए. अगर किसी को न्यायिक प्रक्रिया को देखना है तो सुप्रीम कोर्ट ने झारखंड के सीएम के लिए क्या है, दिल्ली के मंत्री के लिए हाई कोर्ट ने क्या कहा है? निर्णय तो कोर्ट करती है, हम नहीं करते. न हम किसी को जेल भेज सकते हैं और किसी को जेल में रख सकते हैं.”


‘ईडी के काम को जनता को सराहना चाहिए’


पीएम मोदी ने ईडी की कार्रवाई की तारीफ करते हुए कहा, “अगर रेलवे के टिकट चेकर को सैलरी मिलती है तो उसका काम है टिकट को चेक करे और बिना टिकट वालों को पनिश करे. ये उसका काम है. कहीं 1500 करोड़ का हेरोइन पकड़ा गया तो उसको पकड़ने वाली की तारीफ करनी चाहिए. किसी गांव में चोरी हो जाती है और पुलिस वाला उस चोरी को पकड़ लेता है तो गांव वाले उसका सम्मान करते हैं कि नहीं करते. उसी तरह ईडी 2200 करोड़ का कैश पकड़कर लाई है तो उसका तो सार्वजनिक तौर पर सम्मान होना चाहिए.”


ये भी पढ़ें: Lok Sabha Elections 2024: मुस्लिमों को डराने के लिए लेते थे मोदी का नाम, अब योगी भी जोड़ दिया