BJP Manifesto For Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव 2024 में अपने लिए 370 प्लस और एनडीए के लिए 400 प्लस सीटों का टारगेट सेट करने वाली भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) जल्द ही अपना घोषणा पत्र जारी कर सकती है. इस घोषणा पत्र में पार्टी किसानों को बहुत बड़ी सौगात देने की तैयारी में है. सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी चुनाव घोषणा पत्र कमेटी की अगली बैठक 4 अप्रैल को होगी.


सूत्रों की मानें तो बीजेपी इस घोषणा पत्र को मोदी की गारंटी के नाम से पेश करने जा रही है. जिसमें किसानों को लेकर बड़ा ऐलान करने तैयारी की गई है. पार्टी ने किसानों की सम्मान निधि बढ़ाने का वादा किया है. सूत्रों ने बताया कि इस घोषणा पत्र में इसे शामिल किया जाएगा. सोमवार को केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा भी था कि बीजेपी जल्दी ही अपना घोषणा पत्र जारी कर देगी. उन्होंने बताया था कि मिस्ड कॉल सेवा से 3 लाख से ऊपर और नमो ऐप के जरिए लगभग 2 लाख सुझाव मिले हैं. 


मोदी की गारंटी और 2047 तक विकसित भारत की थीम पर होगा घोषणा पत्र 


बीजेपी ने 27 सदस्यीय घोषणा पत्र समिति गठित की है और इसके अध्यक्ष केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह हैं. पार्टी का घोषणा पत्र दो थीम पर आधारित होगा जिसमें मोदी की गारंटी और भारत 2047 तक विकसित की थीम शामिल हैं. साथ ही इस घोषणा पत्र में पिछले 10 सालों में सरकार के कामकाज का ब्यौरा और पूरे किए गए वादों का भी जिक्र होगा.  


गरीबों, किसानों और महिलाओं को ध्यान में रखकर बनाया जा रहा घोषणा पत्र


इस बार बीजेपी अपना घोषणा पत्र गरीबों, किसानों, युवाओं और महिलाओं को ध्यान में रखकर तैयार कर रही है. इस बार के घोषणा पत्र में पार्टी कई बदलाव करने जा रही है, जिसमें आने वाले कार्यकाल के दौरान किए जाने वाले कामों का खाका भी खींचा जाएगा. सूत्रों के मुताबिक पार्टी 19 अप्रैल को होने वाले पहले चरण के मतदान से पहले बीजेपी इसे जारी कर सकती है.


ये भी पढ़ें: Lok Sabha Elections 2024: 'मैं बीजेपी में रहकर खुश हूं', वरुण का टिकट कटने के बीच बोलीं मेनका गांधी