Shobha Karandlaje Ramarks: लोकसभा चुनाव 2024 के मतदान से पहले नेताओं की बयानबाजी भी तेज हो गई है. केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) नेता शोभा करंदलाजे ने अपने उस बयान पर माफी मांगी है जिसमें उन्होंने कहा था कि एक शख्स तमिलनाडु से आता है और रामेश्वरम कैफे में बम रख जाता है. माफी मांगते हुए उन्होंने कहा कि वो तमिल भाइयों और बहनों से माफी मांगती हैं.


सोशल मीडिया मंच एक्स पर उन्होंने लिखा, “मैं अपने तमिल भाइयों और बहनों को स्पष्ट करना चाहती हूं कि मेरे शब्द प्रकाश डालने के लिए थे, छाया डालने के लिए नहीं. फिर भी मैं देख रही हूं कि मेरी टिप्पणियों से कुछ लोगों को दुख पहुंचा है और इसके लिए मैं माफी मांगती हूं. मेरी टिप्पणियां पूरी तरह से कृष्णगिरि जंगल में प्रशिक्षित उन लोगों के लिए थीं जो रामेश्वरम कैफे विस्फोट से जुड़े थे. तमिलनाडु से प्रभावित किसी भी व्यक्ति से, मैं अपने दिल की गहराइयों से, आपसे क्षमा मांगती हूं. इसके अलावा, मैं अपनी पिछली टिप्पणियां वापस लेती हूं.”


शोभा करंदलाजे ने किस बात के लिए मांगी माफी?


दरअसल केंद्रीय मंत्री कर्नाटक के बेंगलुरु में हनुमान चालीसा और नमाज विवाद पर न्यूज एजेंसी एएनआई से बात कर रहीं थीं. इस दौरान उन्होंने कहा, “पुलिस ने कहा कि हम नमाज पूरी होने के बाद ही निकल सकते हैं. मैं सिद्धारमैया से पूछना चाहती हूं कि यहां किसकी सरकार चल रही है. क्या हिंदुओं ने आपको वोट नहीं दिया? यहां लगातार हिंदुओं का अपमान हो रहा है. एक व्यक्ति तमिलनाडु से आता है और एक कैफे में बम रखता है. एक अन्य व्यक्ति दिल्ली से आता है और पाकिस्तान समर्थक नारे लगाता है. एक अन्य व्यक्ति केरल से आता है और कॉलेज के छात्रों पर एसिड फेंकता है. दुकान में हनुमान चालीसा सुन रहे एक लड़के को आकर पीटा जाता है.”






गृह मंत्री जी परमेश्वर की इस्तीफे की मांग


उन्होंने आगे कहा, “मैंने अभी एक वीडियो देखा जिसमें वे आरटी नगर में खुली तलवारें लेकर घूम रहे हैं. कोई कार्रवाई नहीं है. यह सरकार अल्पसंख्यकों की रक्षा कर रही है और यह हिंदू विरोधी है. कानून एवं व्यवस्था की स्थिति खराब है और हम कर्नाटक के गृह मंत्री जी परमेश्वर के इस्तीफे की मांग करते हैं. हम लड़ते रहेंगे.”






ये भी पढ़ें: TMC-BJP Clash: मोदी के मंत्री की सभा खत्म होते ही शुरू हो गई ममता के मंत्री की रैली और भिड़ गए TMC-BJP समर्थक, आज बंद का ऐलान