Lok Sabha Elections 2024: पश्चिम बंगाल में चुनाव की सरगर्मी के बीच तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की एक उम्मीदवार की तस्वीर से उनकी आंखें-कान और होठ काट दिए गए. इसे लेकर इलाके में तनाव पर पनप गया. घटना पश्चिम मेदिनीपुर के नारायणगढ़ की है. शुक्रवार (26 अप्रैल) सुबह देखा गया कि जून मालिया का बैनर फाड़ दिया गया है, जिसके बाद वहां बड़ी संख्या में सत्तारूढ़ दल टीएमसी के कार्यकर्ता एकत्रित हो गए.


घटना की जानकारी तुरंत पुलिस को दी गई. हालांकि, किसने बैनर फाड़ा? इस बारे में कुछ भी स्पष्ट नहीं है. टीएमसी का आरोप है कि पार्टी के झंडे भी फाड़ दिए गए. सत्ता पक्ष का आरोप है कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के संरक्षण में बदमाशों ने रात के अंधेरे में इस वारदात को अंजाम दिया. वैसे, बीजेपी ने साफ कर दिया कि इस वारदात से उसके पार्टी कार्यकर्ताओं का कोई लेना-देना नहीं है.


क्या कहना है TMC-BJP नेताओं का?


तृणमूल के स्थानीय नेता स्वपन दत्ता ने कहा, ''बीजेपी के कुछ लोग आए और हमारे कुछ झंडे जमीन पर फेंक दिए और बैनर को पूरी तरह से फाड़ दिया. हम इसकी कड़ी निंदा करते हैं." हालांकि, बीजेपी के जिला महासचिव गौरी शंकर जाना ने शुक्रवार को इस घटना से बीजेपी का संबंध होने से पूरी तरह इनकार किया. उनका दावा है कि बीजेपी ऐसी गतिविधियों में विश्वास नहीं रखती. वह बोले, 'बीजेपी में विपक्षी पार्टी का झंडा-पोस्टर फाड़ने की संस्कृति नहीं है. बीजेपी के पास इतना समय भी नहीं है. तृणमूल खुद को सुर्खियों में लाने के लिए ये नाटक कर रही है, यह जानते हुए कि वे हार जाएंगे.


पूरे देश के साथ पश्चिम बंगाल में शुक्रवार को तीन लोकसभा सीटों पर वोटिंग हो रही है. पश्चिम बंगाल के रायगंज, बालूरघाट औ दार्जिलिंग लोकसभा क्षेत्र में मतदान के दौरान भी कई जगहों से तकरार की खबरें आई हैं. चुनाव आयोग के पास सत्तारूढ़ पार्टी टीएमसी कार्यकर्ताओं की ओर से मतदाताओं को धमकी देने की शिकायतें दर्ज हुई हैं.


ये भी पढ़ें:Lok Sabha Elections 2024: 'विपक्ष के चेहरे पर करारा तमाचा', EVM-VVPAT की याचिकाएं खारिज होने पर बोले पीएम मोदी