TDP Candidate Left Election Campaign: इस समय पूरा देश चुनावी माहौल में रंगा हुआ है. राजनीतिक दलों के नेता सारे काम छोड़कर चुनाव प्रचार में जुटे हुए हैं लेकिन आंध्र प्रदेश में तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) की उम्मीदवार ने चुनाव से पहले अपने फर्ज को निभाना जरूरी समझा. ये प्रत्याशी पेशे से डॉक्टर हैं और स्त्री रोग विशेषज्ञ हैं.


आंध्र प्रदेश के दारसी विधानसभा इलाके से तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) की उम्मीदवार डॉक्टर गोट्टीपति लक्ष्मी ने गुरुवार (18 अप्रैल) को एक गर्भवती महिला की सर्जरी करने के लिए अपना चुनाव प्रचार बीच में ही छोड़ दिया. डॉक्टर लक्ष्मी एक स्त्री रोग विशेषज्ञ हैं और चुनाव प्रचार के दौरान उन्हें पता चला कि गर्भवती महिला की हालत गंभीर है, ऐसे में उन्होने प्रचार बीच में छोड़ महिला की सर्जरी पहले की.


टीडीपी चीफ एन चंद्रबाबू नायडू ने भी की सराहना


तेलुगु देशम पार्टी ने उनकी सराहना की और नवजात शिशु को गोद में लिए डॉ. लक्ष्मी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया. पार्टी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू ने भी डॉ. लक्ष्मी की सराहना की और कहा, "अच्छा काम". दरअसल, आंध्र प्रदेश में लोकसभा चुनाव के साथ-साथ विधानसभा चुनाव भी होने हैं. इसी के प्रचार में लगीं टीडीपी उम्मीदवार डॉक्टर लक्ष्मी को जब पता चला कि महिला का एमनियोटिक फ्लूड खत्म हो रहा है, जिससे उसका गर्भपात भी हो सकता है और मौत भी हो सकती है.






ऐसे में उन्होंने चुनाव प्रचार को छोड़कर महिला का ऑपरेशन पहले करना उचित समझा. महिला को गुंटूर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था. लक्ष्मी ने कहा कि अस्पताल के डॉक्टरों ने उसे गुंटूर रेफर कर दिया था. मैं वहां पर गई और मां बच्चे को बचान के लिए सर्जरी की. अब मां और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं. उन्होंने ये भी कहा कि राज्य में टीडीपी की जीत के बाद जिले में एक अस्पताल बनावाएंगी.


ये भी पढ़ें: Indian Railways: वेटिंग लिस्ट, कोच में भीड़ से मिलेगा छुटकारा, गर्मियों में लाखों यात्रियों को ये बड़ी सौगात देने की तैयारी में रेलवे