Rahul Gandhi On PM Modi: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए दूसरे चरण की वोटिंग कल शुक्रवार (26 अप्रैल) को होनी है. राजनीतिक दलों के नेता एक-दूसरे पर वार पलटवार कर रहे हैं. इसी क्रम में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए कहा कि वो डर के मारे कांप रहे हैं और जानते हैं कि ये इलेक्शन वो हारने वाले हैं, इसीलिए झूठ बोल रहे हैं.


सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर उन्होंने एक वीडियो शेयर करते हुए कहा, “नरेंद्र मोदी हार के डर से कांप रहे हैं! इसीलिए वो लगातार एक के बाद एक, झूठ बोल रहे हैं. वो जानते हैं कि हिंदुस्तान की जनता समझ गयी है कि नरेंद्र मोदी अरबपतियों के नेता हैं, गरीबों के नहीं. वो जानते हैं कि हिंदुस्तान की जनता संविधान की रक्षा के लिए खड़ी हो गयी है. वो जानते हैं कि इलेक्शन उनके हाथ से निकल गया है.”


‘इलेक्शन के बाद होगी मुश्किल’


राहुल गांधी ने आगे कहा, “इलेक्टोरल बॉन्ड में इतनी चोरी हुई है कि इलेक्शन के बाद उनकी मुश्किल हो जाएगी. जैसे ही मैंने देश के एक्सरे की बात की तो नरेंद्र मोदी कांपने लगे. उनकी आदत है जैसे ही उनको डर लगने लगता वो झूठ बोलना शुरू कर देते हैं. वो कभी पाकिस्तान की बात करेंगे तो कभी चीन. तो एक बाद एक झूठ बोले जा रहे हैं. मगर इस बार निकल नहीं पाएंगे.”






जाति जनगणना का लिया संकल्प


कांग्रेस सांसद ने कहा कि जातिगणना उनका संकल्प है और वह इसे पूरा करके रहेंगे. कोई भी इस रास्ते में बाधा नहीं बन सकता क्योंकि ये उनकी राजनीति नहीं बल्कि टारगेट है. उन्होंने कहा कि ओबीसी समुदाय पूछ रहा है कि राम मंदिर बन गया, पीएम मोदी अनुष्ठान में भाग लिया लेकिन इसमें ओबीसी समुदाय की भागीदारी क्यों नहीं थी.


ये भी पढ़ें: Sam Pitroda: राजीव गांधी-मनमोहन सिंह के सलाहकार, टेलीकॉम एक्सपर्ट! कौन हैं सैम पित्रोदा और क्या है उनका US कनेक्शन?