Nitin Gadkari Faints: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी तबीयत बिगड़ने के कारण बुधवार (24 अप्रैल, 2024) को चुनावी रैली में बेहोश हो गए. नितिन गडकरी महाराष्ट्र के यवतमाल में महायुति की उम्मीदवार राजश्री पाटिल के लिए प्रचार करने को लेकर चुनावी भाषण दे रहे थे और इस दौरान उन्हें चक्कर आ गए. इसके बाद वो मंच पर ही गिर गए. 


बीजेपी नेता नितिन गडकरी के बेहोश होने का वीडियो भी सामने आया है. कुछ लोग गडकरी के गिरने पर उन्हें पकड़ते हुए दिखाई दे रहे हैं. इसके कुछ देर बाद उन्होंने बताया कि बढ़ती गर्मी की वजह से ऐसा हुआ, लेकिन मैं अब ठीक हूं. 


नितिन गडकरी ने क्या कहा? 
नितिन गडकरी ने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट कर लिखा, ''पुसद, महाराष्ट्र में रैली के दौरान गर्मी की वजह से असहज महसूस किया, लेकिन अब पूरी तरह से स्वस्थ हूं और अगली सभा में सम्मिलित होने के लिए वरूड के लिए निकल रहा हूं. आपके स्नेह और शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद.''






दऱअसल, महाराष्ट्र सहित देश के कई राज्यों में गर्मी बढ़ रही है. भारत मौसम विज्ञान विभाग ने हाल ही महाराष्ट्र के कई हिस्सों में 27 से 29 अप्रैल तक लू का अलर्ट जारी किया है. 


वैसे नितिन गडकरी नागपुर से चुनाव लड़ रहे हैं और यहां वोटिंग हो चुकी है. ऐसे में गडकरी अपनी पार्टी और  बीजेपी के नेतृत्त वाले राष्ट्रीय जनंतात्रिक गठबंधन (NDA) में शामिल दलों के नेताओं के लिए अलग-अलग जगह जाकर चुनावी प्रचार कर रहे हैं. 


इनपुट भाषा से भी.


ये भी पढ़ें- Watch: मंच पर बेहोश हुए नितिन गडकरी, भाषण के दौरान गिरे, अब कैसी है तबीयत?