Lok Sabha Elections 2024: प्रधानमंत्री मोदी ने शनिवार (18, मई) को हरियाणा के अंबाली में एक रैली के दौरान कांग्रेस और I.N.D.I.A अलायंस पर निशाना साधा. इस दौरान उन्होंने पाकिस्तान का भी जिक्र किया. पीएम मोदी ने कहा कि जब धाकड़ सरकार होती है तो दुश्मन कांपता है. आज पाकिस्तान के हाथ में भीख का कटोरा है.


अंबाला में पीएम मोदी ने कहा, ''जो पाकिस्तान 70 वर्षों से भारत को परेशान कर रहा था, जिसके हाथ में बम का गोला रहता था, आज उसके हाथ में भीख का कटोरा है. जब धाकड़ सरकार होती है, तो ऐसे ही दुश्मन कांपता है. दुश्मन कुछ करने से पहले 100 बार सोचता है.''


'धाकड़ सरकार ने खत्म किया आर्टिकल 370'


पीएम मोदी ने कहा कि उनकी धाकड़ सरकार ने जम्मू-कश्मीर में धारा-370 की दीवार गिराई और जम्मू-कश्मीर विकास के रास्ते पर चल पड़ा है. क्या एक कमजोर यहां के हालात बदल सकती थी? याद है वो समय जब कांग्रेस की सरकार थी और हरियाणा की वीर माताएं दिन-रात चिंतित रहती थीं. आज 10 साल हो गए हैं और वह सब भी बंद हो गया है.


पीएम मोदी ने कांग्रेस पर साधा निशाना


उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेसी, भारत की सेनाओं को कमजोर बनाकर रखते थे, ताकि विदेश से हथियार मंगाने के नाम पर मोटी कमाई कर सकें. हमारे सैनिकों को कपड़े, जूते, बुलेट प्रूफ जैकेट भी ठीक से नसीब नहीं होते थे. उनके पास अच्छी राइफल तक नहीं थीं. मैंने भारत की सेनाओं को आत्मनिर्भर बनाने का अभियान शुरु किया. आज सेना को मेड इन इंडिया हथियार मिल रहे हैं. जो भारत कभी दूसरे देशों से हथियार मंगाता था, वो अब दूसरे देशों को हथियार बेच रहा है.


विपक्ष को सिर्फ वोट से मतलब- पीएम मोदी


पीएम मोदी ने रैली के दौरान कहा, ''कांग्रेस को सिर्फ वोट से मतलब है. दिल्ली और हरियाणा में हाथ में झाड़ू लेकर घूम रहे हैं और पंजाब में कह रहे हैं कि झाड़ूवाला चोर है. दुनिया में आज हरियाणा का इतना नाम है, तो उसके पीछे हमारे बेटियों की ताकत है. मोदी ने बेटियों के लिए सैनिक स्कूलों के भी दरवाजे खोल दिए हैं. अभी NDA में महिला कैडेट्स का जो बैच ट्रेनिंग ले रहा है, उसमें बड़ी संख्या में हरियाणा की बेटियां हैं.''


यह भी पढ़ें- Lok Sabha Elections 2024: पीएम मोदी को लेकर ये क्या बोल गए संजय सिंह? गब्बर सिंह से कर दी तुलना