Lok Sabha Elections 2024: पांचवें चरण के मतदान से पहले नेशनल कॉन्फ्रेंस उपाध्यक्ष और बारामूला से उम्मीदवार उमर अब्दुल्ला ने अपना चुनाव-प्रचार तेज कर दिया है. बारामूला में उमर अब्दुल्ला ने जनता के बीच जाकर उनसे वोट मांगे. इस दौरान उन्होंने अपने दादा के अच्छे कामों का भी जिक्र किया. बारामूला संसदीय क्षेत्र से पहली बार चुनाव लड़ रहे उमर अब्दुल्ला ने कहा कि यह क्षेत्र उनके लिए नया नहीं है, क्योंकि वह पहले भी अपनी पार्टी के लिए वोट मांग चुके हैं.


उमर अब्दुल्ला ने कहा, ''आज मैं आपको याद दिलाना चाहता हूं कि वह स्वर्गीय शेख अब्दुल्ला ही थे, जिन्होंने जम्मू-कश्मीर के लोगों को एक भी पैसा लिए बिना जमीन का अधिकार दिया था. जम्मू-कश्मीर के लोग उसी राजनीतिक वंचितता से गुजर रहे हैं, जब कश्मीर के लोगों को बेच दिया गया था. अमृतसर की संधि के माध्यम से एक राजा दूसरे राजा के पास गया और उसके बाद अगस्त 2019 में जब आर्टिकल 370 को हटा दिया गया तो हमारे साथ भी वैसा ही व्यवहार किया गया और हमें उसी राजनीतिक गुलामी की ओर धकेल दिया गया.''


उमर अब्दुल्ला का बीजेपी पर हमला


उमर अब्दुल्ला ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि 2018 के बाद जम्मू-कश्मीर में कोई राजनीतिक रूप से निर्वाचित सरकार नहीं है, हमारी जमीनों को 370 को निरस्त करके बिक्री के लिए रखा गया है. रेलवे, सड़कों और कारखानों के नाम पर जमीनें ली जा रही हैं और लोगों को उनकी जमीनों से बेदखल किया जा रहा है. 


उमर अब्दुल्ला ने जनता से की ये अपील


नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने लोगों से कहा कि अगर वे बाहरी लोगों से आजादी चाहते हैं तो नेशनल कॉन्फ्रेंस को वोट दें. हमारे ठेकेदार बाहरी हैं, उनके मजदूर बाहरी हैं, यहां तक कि हमारी सड़कों पर टोल वसूलने वाले भी बाहरी हैं और हमारे युवाओं को जो दिया जा रहा है, वह केवल शराब और ड्रग्स है.


यह भी पढ़ें- Lok Sabha Elections 2024: क्या सोनिया गांधी ने सांसद निधि का 70 फीसदी पैसा अल्पसंख्यकों पर खर्च किया? जानें खरगे ने इसका क्या जवाब दिया