Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव में देशभर से कई प्रत्याशी मैदान में हैं. कई प्रत्याशी ऐसे भी हैं जो निर्वाचन आयोग को जमा होने वाली राशि के लिए भी क्राउड फंडिंग कर रहे हैं तो कई ऐसे नेता है, जो करोड़ों के मालिक हैं. अब हम आपको ऐसे ही एक प्रत्याशी के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसने निर्वाचन आयोग को 5598.65 करोड़ की संपत्ति घोषित की है.


दरअसल, आंध्र प्रदेश में टीडीपी के प्रत्याशी पेम्मासानी चंद्रशेखर (गुंटूर) ने निर्वाचन आयोग को अपनी 5598.65 करोड़ की संपत्ति घोषित की है. वह आंध्र प्रदेश की गुंटूर लोकसभा सीट से टीडीपी-जेएसपी-बीजेपी गठबंधन के उम्मीदवार हैं.


वहीं, टीडीपी नेल्लोर सांसाद उम्मीदवार वेमिरेड्डी प्रभाकर रेड्डी और उनकी पत्नी वेमिरड्डी प्रशांति ने अपनी 715.62 करोड़ रुपये की संपत्ति की घोषणा की है. वेमिरेड्डी प्रशांति नेल्लोर की कोवूर विधानसभा सीट से उम्मीदवार हैं.


कौन हैं ये प्रत्याशी?


इसके अलावा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष वाईएस शर्मिल रेड्डी ने 182 करोड़ रुपये की संपत्ति के बारे में जानकारी दी है. उन्होंने बताया कि उन्होंने अपने भाई और मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी से 82.5 करोड़ रुपये का लोन लिया है. उन्होंने वाईएस जगन की पत्नी वाईएस भारती रेड्डी से भी 19.5 लाख रुपये का लोन लिया है. वह आंध्र प्रदेश के कडप्पा संसदीय क्षेत्र से चुनावी मैदान में हुंकार भरी रही हैं.


विश्वेशर रेड्डी ने दी चुनाव आयोग को जानकारी


तेलंगाना की चेवेल्ला पीसी लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी कोंडा विश्वेशर रेड्डी ने निर्वाचन आयोग को दिए अपने हलफनामे में 4568 करोड़ रुपये की संपत्ति के बारे में जानकारी दी है. 4568 करोड़ की इस संपत्ति में से वह 1240 करोड़ के मालिक हैं, जबकि  3208 करोड़ की संपत्ति की मालिकी उनकी पत्नी संगीता रेड्डी हैं. पति-पत्नी के अलावा उनके आश्रित बेटे 108 करोड़ रुपये की संपत्ति के मालिक हैं. साथ ही विश्वेशर रेड्डी और संगीता रेड्डी के पास 11 करोड़ रुपये के बेशकीमती हीरे और सोना भी है. 


यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: पीएम मोदी ने की विपक्ष की आलोचना तो खरगे ने उठाए सवाल, मुस्लिम लीग से तुलना करने पर भड़के; जानें क्या कहा