Lok Sabha Elections 2024: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि सीपीआईएम और कांग्रेस यहां बंगाल में चुनाव लड़ने के लिए बीजेपी के पैसे का इस्तेमाल कर रही हैं. उन्हें एक भी वोट न दें. ऑल इंडिया लेवल पर मेरी बात को गलत समझा गया. मैंने इंडिया ब्लॉक बनाया और हम सरकार बनाएंगे. हम गठबंधन में हैं. बंगाल की सीपीआईएम और कांग्रेस इसका हिस्सा नहीं हैं. कोई भ्रम में न रहे.


दरअसल, ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस (TMC) विपक्षी दलों के इंडिया गठबंधन का हिस्सा है. हालांकि, TMC ने इंडिया गठबंधन में शामिल कांग्रेस के साथ बंगाल के लिए गठबंधन नहीं किया है. दोनों ही दल राज्य में अलग-अलग चुनाव लड़ रहे हैं.


ममता ने सीपीआईएम और कांग्रेस को बताया BJP की आंखें


इससे पहले भी ममता बनर्जी ने सीपीआईएम और कांग्रेस पर निशाना साधा था. उन्होंने एक रैली में कांग्रेस और सीपीआईएम को बीजेपी की दो आंखें बताया था. उन्होंने कहा था कि कांग्रेस और सीपीआईएम के साथ हमारा पश्चिम बंगाल में कोई गठबंधन नहीं है. अगर आप कांग्रेस को वोट देंगे तो इसका मतलब आपका वोट बीजेपी को जा रहा है. उन्होंने कहा कि बीजेपी से कांग्रेस और सीपीआईएम मिली हुई हैं.


कांग्रेस और TMC नेताओं के बीच पड़ी दरार


पश्चिम बंगाल में गठबंधन नहीं होने के बाद दोनों दलों के नेताओं के बीच तीखी जुबानबाजी देखने को मिली थी. कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने ममता बनर्जी पर जमकर हमला बोला. हालांकि, कांग्रेस आलाकमान ने इस मामले में कोई प्रतिक्रिया नहीं दी. वहीं, दूसरी ओर TMC नेताओं ने भी अधीर रंजन चौधरी पर पलटवार करने का कोई मौका नहीं छोड़ा.


TMC अकेले लड़ रही चुनाव


बता दें कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी राज्य की 42 सीटों पर अकेले ही चुनाव लड़ रही है. बंगाल में इस बार सात चरणों में लोकसभा चुनाव हो रहे हैं. अभी तक राज्य में चार चरणों के लिए वोटिंग हो चुकी है. बाकी तीन चरणों के लिए प्रचार जोरों पर है.


यह भी पढ़ें- मुंबई में I.N.D.I.A की रैली, न ममता बनर्जी होंगी शामिल न अखिलेश पहुंचेंगे, गांधी परिवार से भी कोई नहीं आएगा