Lok Sabha Elections 2024: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'बुलडोजर' वाले बयान पर मतदाताओं को भड़काने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि ये भड़काने की कोशिश कर रहे हैं. पीएम खुद लोगों को भड़का रहे हैं. ये जो भड़काऊ भाषण देते हैं उस पर एक्शन होना चाहिए. चुनाव आयोग को इस पर एक्शन लेना चाहिए.


दरअसल, पीएम मोदी ने बाराबंकी में एक सभा संबोधित करते हुए दावा किया कि कांग्रेस और एसपी की सरकार आने पर अयोध्या में राम मंदिर पर बुलडोजर चलाया जाएगा. इस पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने शनिवार (18 मई) को कहा कि बुलडोजर चलाना कांग्रेस का नहीं बल्कि बीजेपी सरकार का काम है. उन्होंने कहा कि हमने कभी बुलडोजर नहीं चलाया. ये भगवान का मंदिर ट्रस्ट की ओर से बनाया जा रहा है.


हमारे संविधान के अनुसार हर चीज की रक्षा की जाएगी- खरगे


कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि जो चीजें हम नहीं कर सकते. जो चीजें मुमकिन नहीं हैं, उनका नाम लेकर लोगों को भड़का रहे हैं. उन्होंने बताया कि हमारी सरकार आने के बाद हर चीज की सुरक्षा होगी. हमारी सरकार संविधान से चलेगी.


क्या है पूरा मामला?


दरअसल, पीएम मोदी ने बाराबंकी में एक सभा संबोधित करते हुए दावा किया कि कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के लिए देश कुछ नहीं है, इनके लिए परिवार और पावर ही सबकुछ है. पीएम मोदी ने आगे कहा कि सपा और कांग्रेस वाले पावर में आए तो रामलला को फिर से टेंट में भेज देंगे और मंदिर पर बुलडोजर चला देंगे. इस दौरान पीएम मोदी ने दोनों पार्टियों पर निशाना साधते हुए कहा कि जरा योगी जी से ट्यूशन लो कि बुलडोजर कहां चलाना है और कहां नहीं चलाना है.


ECI के फैसले पर मल्लिकार्जुन खड़गे ने जताया अफसोस 


मुंबई में मल्लिकार्जुन खरगे ने एनसीपी नेता शरद पवार और पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के साथ मिलकर प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान खरगे ने महाराष्ट्र में "असली पार्टियों" के बजाय बीजेपी का समर्थन करने वाले गुटों को पार्टी चिन्ह देने के चुनाव आयोग के फैसले पर अफसोस जताया.


उन्होंने आरोप लगाया, ''महाराष्ट्र की अवैध 'महायुति' सरकार विश्वासघात और साजिश के आधार पर बनाई गई है और पीएम खुद इसका समर्थन कर रहे हैं और उनकी रैलियां भी महाराष्ट्र में हो रही हैं और वह जहां भी जाते हैं, लोगों के बीच दरार पैदा करने की कोशिश करते हैं. कांग्रेस अध्यक्ष खरगे ने कहा कि असली पार्टियों से पार्टी का चुनाव चिन्ह छीन लिया गया और बीजेपी का समर्थन करने वाली पार्टियों को दे दिया गया. यह कोर्ट और चुनाव आयोग का फैसला है लेकिन सब कुछ मोदी जी के निर्देश पर होता है.


I.N.D.I.A ब्लॉक महाराष्ट्र में 48 में से 46 सीटें जीतेगा- मल्लिकार्जुन खरगे


कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे महाराष्ट्र में I.N.D.I.A ब्लॉक के प्रदर्शन पर भरोसा जताया और भारी जीत की भविष्यवाणी की. खरगे ने दावा किया कि इंडिया ब्लॉक महाराष्ट्र में 48 में से 46 सीटें जीतेगा. उन्होंने कहा कि लोग खुद यह कह रहे हैं. हमारा गठबंधन अधिकतम सीटें जीतेगा और बीजेपी को हराएगा.


ये भी पढ़ें: Lok Sabha Elections: 'मुसलमानों के लिए चाहिए आरक्षण तो चले जाओ पाकिस्तान', CM हिमंत सरमा ने क्यों कही ये बात?