Lok Sabha Elections 2024: अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024) को लेकर विपक्ष अभी से एकजुट होने की कवायद में लगा है. अब इसे लेकर कांग्रेस की काफी सक्रिय नजर आ रही है. इसके लिए अब जल्द ही राज्यसभा सांसद (Rajya Sabha MP) और वरिष्ठ वकील (Senior Advocate) कपिल सिब्बल (Kapil Sibal) नए मंच का एलान करने वाले हैं. माना जा रहा है कि वह विपक्षी नेताओं के संपर्क में हैं. 


कपिल सिब्बल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि समय आ गया है जनता को जागरूक किया जाए, अन्याय के खिलाफ लड़ाई लड़ने के लिए. उन्होंने कहा कि देश के विपक्षी सीएम, नेता मेरा साथ दें और हम एक राष्ट्रीय आंदोलन शुरू करें, ताकि गुलामी खत्म हो सके. उनका कहना है कि 11 मार्च को जंतर मंतर पर एक बड़ा कार्यक्रम होगा, जिसमें सभी विपक्षी नेताओं को आमंत्रित किया जाएगा. 


'नहीं बना रहा राजनीतिक दल'


उन्होंने यह भी कहा कि पीएम मोदी सब काम गलत नहीं कर रहे हैं. डिजिटलाइजेशन, आवास योजना अच्छी योजना है, लेकिन जहां अन्याय होगा उसके खिलाफ लड़ने की जरूरत है. सिब्बल ने साफ किया कि वो राजनीतिक दल नहीं बना रहे हैं. उन्होंने कहा कि ये देश के लोगों के लिए है. मुझे लगता है कि मोदी भी इसका विरोध नहीं करेंगे.


'पीएम मोदी का विरोध करने नहीं बैठा हूं'


सिब्बल का कहना है कि वह 11 मार्च को अपना एजेंडा सभी के सामने रखेंगे. उन्होंने तंज किया वह पीएम मोदी का विरोध करने के लिए नहीं बैठे हैं, बल्कि उन्हें सुधार देंगे. इससे पहले उन्होंने राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा की तारीफ भी की थी. उन्होंने कहा था कि राहुल गांधी समाज के अलग-अलग तत्वों को एक साथ लाने में सफल रहे हैं और उन्हें यह एहसास दिलाया है कि देश में एकता कितनी जरूरी है. हालांकि, उन्होंने ने पिछले साल ही कांग्रेस छोड़ दी थी. बाद में समाजवादी पार्टी ने उन्हें राज्यसभा में भेजा था.


ये भी पढ़ें: 


Jammu-Kashmir: पंपोर में सेना से मुठभेड़ के दौरान मस्जिद में छिप गए थे आतंकवादी, स्थानीय लोगों में गुस्सा, निकाला कैंडल मार्च