Lok Sabha Elections 2024 Latest News: लोकसभा चुनाव 2024 के तहत दिल्ली में होने वाले छठे चरण के मतदान के लिए I.N.D.I.A गठबंधन ने पूरी ताकत झोंक दी है. इसी कड़ी में कांग्रेस के राहुल गांधी ने उत्तर पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी कन्हैया कुमार के लिए दिलशाद गार्डन में गुरुवार (23 मई 2024) को एक जनसभा की. इस जनसभा में उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला.


राहुल गांधी ने कहा कि इस चुनाव में लड़ाई संविधान को बचाने की है. हिंदुस्तान के करोड़ो लोग खड़े हैं, कांग्रेस पार्टी खड़ी है, अगर आपने संविधान बदलने की कोशिश भी की तो आप देखिए क्या होता है. इसके बाद राहुल गांधी ने कहा कि कन्हैया में किसानों की समझ है, अंतरराष्ट्रीय मुद्दों की भी समझ है. अगर कन्हैया मुझसे कहें कि मैं बायोलॉजिकल नहीं हूं, मुझे परमात्मा ने भेजा है तो मैं कहूंगा कि भाई ये बात बाहर मत कह देना, लेकिन मोदीजी कहते हैं कि मैं बायोलॉजिकल नहीं हूं, मुझे परमात्मा ने भेजा है. अगर कोई राह चलते व्यक्ति ऐसा कहे तो हम कहेंगे कि आप जाओ अपना काम करो और हमें अपना काम करने दो, लेकिन PM की ऐसी बात पर चमचे वाहवाही करते हैं. जब देश में कोरोना से लोग दम तोड़ रहे थे तो ये थाली बजाने और टॉर्च जलाने को कह रहे थे.


अग्निवीर स्कीम को लेकर पीएम किया हमला 


राहुल गांधी ने आगे कहा कि परमात्मा को जिन्होंने भेजा है वह सिर्फ 22 लोगों के लिए काम करते हैं. गरीब जनता 24 घंटा हाथ जोड़कर कर्जमाफी मांगे, शिक्षा मांगे नरेंद्र मोदी सिर्फ देखते रहते हैं. वह सिर्फ अंबानी और अडानी के लिए योजना लाते हैं. सिर्फ उद्योगपतियों का कर्ज माफ करते हैं. राहुल ने अग्निवीर स्कीम का जिक्र करते हुए कहा कि यह सेना के खिलाफ है. हम जीते तो इसे फाड़कर डस्टबीन में फेंकने वाले हैं. पहला काम, हम इसे खत्म करने वाले हैं. ये नरेंद्र मोदी जी लाए, ये सेना नहीं लाई. इसलिए हम इसे खत्म करेंगे.


'महिलाओं को हर महीने देंगे 8500 रुपये'


राहुल गांधी ने कांग्रेस की महालक्ष्मी योजना का जिक्र करते हुए कहा कि 4 जून के बाद जब इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी तो जो भी गरीब परिवार है, गरीबी रेखा से नीचे वाले सभी परिवारों की लिस्ट बनेगी. करोड़ों लोगों के नाम आएंगे, उसके बाद हम हर परिवार में से एक महिला को चुनेंगे. इसके बाद इन परिवार की महिलाओं के खाते में 4 जुलाई को 8500 रुपये ट्रांसफर हो जाएगा. यह सिलसिला आगे भी चलता रहेगा. हम हर महीने महिलाओं के खाते में 8500 रुपये खटाखट भेजते रहेंगे.


ये भी पढ़ें


'हुआ पर्दाफाशा तो ममता और राहुल ने साधी चुप्पी', कोर्ट ने कई वर्गों का OBC आरक्षण रद्द किया तो बोले जेपी नड्डा