BSF Jawan Died In Tripura: नॉर्थ ईस्ट के त्रिपुरा में लोकसभा चुनाव 2024 की सुरक्षा के लिए तैनात किए गए सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक जवान की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई है. चुनाव आयोग ने इस मामले में पुलिस से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है. अंग्रेजी न्यूज चैनल 'इंडिया टुडे' की रिपोर्ट के मुताबिक, त्रिपुरा पूर्व संसदीय क्षेत्र में लोकसभा चुनाव ड्यूटी पर तैनात बीएसएफ जवान की गुरुवार (25 अप्रैल) को मृत्यु हुई.


बीएसएफ जवान उत्तरी त्रिपुरा जिले के कंचनपुर में सुरक्षा शिविर की ओर जाती हुई बस में मृत पाए गए. मृतक बीएसएफ जवान की पहचान रक्सा नरगिस केशव (27) के रूप में हुई. वह उत्तर त्रिपुरा के पानीसागर में बीएसएफ की 199वीं बटालियन में थे और मूल‌ रूप से महाराष्ट्र के लातूर का रहने वाले थे. मृतक के घर वालों को इस बारे में जानकारी दे दी गई है.


मृत BSF जवान के सिर में लगी गोली


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीएसएफ जवान बुधवार (24 अप्रैल) रात ड्यूटी पूरी करने के बाद लौट रहे थे. पता चला कि उसी बस में जवान बस की फर्श पर खून से लथपथ पाए गए. उनके सिर में गोली लगी थी. ऐसा बताया गया कि प्वाइंट ब्लैंक रेंज से गोली मारी गई थी. उनके साथ कई अन्य बीएसएफ कर्मी सफर कर रहे थे, इसलिए मामला संदिग्ध है. मामले ने पुलिस में बस के चालक और कंडक्टर से पूछताछ शुरू की है और अन्य‌ एंगल से भी जांच शुरू की है.


क्या कहना है अधिकारियों का?


नाम न बताने की शर्त पर एक अधिकारी ने बताया, "उनके साथ बस में कुछ और बीएसएफ कर्मचारी भी थे. यह घटना कल देर रात हुई जब वे सुरक्षा बलों के लिए बनाए गए अस्थायी शिविर में लौट रहे थे. हमें पता नहीं है कि यह आत्महत्या का मामला है या आकस्मिक मौत लेकिन उसकी राइफल अनलॉक थी और उसका शव बस के अंदर मिला. हालांकि, हमने जांच शुरू कर दी है." मृतक का शव फिलहाल कंचनपुर उपमंडल अस्पताल के शवगृह में है. बताया जा रहा है कि पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया जाएगा.


ये भी पढ़ें: Lok Sabha Elections 2024: 'जिससे आप गलत बयानबाजी न करें', मिलकर समझाएंगे कांग्रेस का न्याय पत्र, मल्लिकार्जुन खरगे की PM नरेंद्र मोदी को चिट्ठी