BJP Files Complaint Against Yatindra: लोकसभा चुनाव 2024 के पहले कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के बेटे यतींद्र के केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के खिलाफ आपत्तिजनक बयान को लेकर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) कांग्रेस पर हमलावर है. साथ ही बीजेपी ने यतींद्र के खिलाफ चुनाव आयोग (इलेक्शन कमीशन) में शिकायत दर्ज कराते हुए कहा कि ये आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है.


बीजेपी ने आरोप लगाया है कि यतींद्र ने गृह मंत्री अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करने के लिए आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया है, जो आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है. शिकायत में कहा गया, "ये हमारे नेताओं के खिलाफ निजी हमला है. यतींद्र सिद्धारमैया में पूरी तरह से निंदनीय बयान दिया है. ये पीएम मोदी और अमित शाह पर निजी हमला है.'


क्या कहा था यतींद्र सिद्धारमैया ने?


न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, गुरुवार (28 मार्च) को चामराजनगर में एक सार्वजनिक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए, वरुण के पूर्व विधायक ने कहा, "आप सभी जानते हैं कि बीजेपी ने पिछले 10 वर्षों में सरकार कैसे चलाई है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह एक 'गुंडा' और उपद्रवी हैं. वहां उनके खिलाफ गुजरात दंगों से संबंधित हत्या के आरोप थे और जिस व्यक्ति ने ऐसे व्यक्ति को अपने साथ रखा और राजनीति की, वह पीएम मोदी हैं. उनके खिलाफ मुसलमानों के खिलाफ नरसंहार करने का एक बड़ा आरोप है. इसलिए ऐसी आपराधिक गतिविधियों में शामिल लोग हैं. पिछले 10 वर्षों से सत्ता में हैं.”


बीजेपी ने की एफआईआर दर्ज करने की मांग


पार्टी ने राज्य पुलिस से घृणास्पद भाषण के लिए यतींद्र के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की भी मांग की. कर्नाटक बीजेपी अध्यक्ष बीवाई विजयेंद्र ने यतींद्र की टिप्पणियों की निंदा करते हुए कहा कि एक पूर्व विधायक और मुख्यमंत्री के बेटे के रूप में उनका इस तरह के बयान देना सही नहीं है.


ये भी पढ़ें: Lokayukt Raid : कर्नाटक में लोकायुक्त का बड़ा एक्शन , 60 जगहों पर रेड, 3 किलो सोना और 25 लाख के हीरे बरामद