Asaduddin Owaisi Property: हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी की संपत्ति में 10 साल में करीब 15 करोड़ रुपए का इजाफा हुआ है. लोकसभा चुनाव 2024 के लिए दाखिल किए हलफनामे में उन्होंने लगभग 19 करोड़ रुपए की संपत्ति होने का खुलासा किया है, जबकि 2019 में उनके पास 17.90 करोड़ रुपए की संपत्ति थी और 2014 में उनके नाम चार करोड़ छह लाख रुपए की संपत्ति थी. 


लंदन से एलएलबी की पढ़ाई करने वाले मुस्लिम नेता की ओर से बताया गया कि संसद के निचले सदन यानी कि लोकसभा से मिलने वाली सैलरी ही उनकी इनकम का जरिया है. फिलहाल उनके नाम कुल 20.91 करोड़ रुपए की अचल संपत्ति है, जिसमें उनके नाम 16.01 करोड़ की संपत्ति है. 


बैंक में कितने पैसे रखते हैं असदुद्दीन ओवैसी?


ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) चीफ के पास फिलहाल दो लाख रुपए कैश है, जबकि तीन बैंक अकाउंट्स में 1.56 लाख रुपए जमा हैं. वहीं, उनकी पत्नी फरहीन के पास 50 हजार रुपए की नकदी है और उनके एक बैंक खाते में 1.30 लाख रुपए हैं. फरहीन के पास 20 तोला सोने की ज्वेलरी है, जिनकी कीमत 14.41 लाख रुपए आंकी गई.   


एआईएमआईएम चीफ के पास नहीं है कार


सबसे खास बात है कि संपत्ति में इस कदर इजाफा होने के बाद भी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के पास खुद की कार नहीं हैं. हालांकि, वह पिस्तौल (एनपी 22 बोर की, जिसकी कीमत एक लाख रुपए) और राइफल (एनपी 30 बोर की, जिसका दाम एक लाख रुपए) रखते हैं.   


बीजेपी-बीआरएस ने इन्हें बनाया सामने दावेदार


हैदराबाद में लोकसभा चुनाव के चौथे चरण के तहत 13 मई, 2024 को मतदान होगा, जबकि नतीजे चार जून, 2024 को जारी किए जाएंगे. एआईएमआईएम के सिटिंग सांसद असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ इस संसदीय क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने के माधवी लता और भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) ने गद्दम श्रीनिवास यादव को टिकट दिया है. 


यह भी पढ़ेंः 'सत्ता में आए तो ही हटा पाएंगे CAA', अमित शाह ने चिदंबरम के दावे पर साधा निशाना